KL Rahul: इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले कोल्लूर पहुंचे केएल राहुल, मां मूकाम्बिका के किए दर्शन
Advertisement
trendingNow12064109

KL Rahul: इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले कोल्लूर पहुंचे केएल राहुल, मां मूकाम्बिका के किए दर्शन

IND vs ENG: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से पहले कोल्लूर में मां मूकाम्बिका (Mookambika Temple) के दर्शन करने कोल्लूर पहुंचे. राहुल टेस्ट सीरीज में विकेटकीपर के तौर पर शामिल किए गए हैं.

मां मुकाम्बिका मंदिर पहुंचे केएल राहुल

India vs England Test Series : टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) फिलहाल मैदान से दूर हैं. वह इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में खेलते नजर आएंगे. इस सीरीज से पहले राहुल कर्नाटक के कोल्लूर में मां मूकाम्बिका (Mookambika Temple) के दर्शन करने पहुंचे. 

कोल्लूर पहुंचे केएल राहुल

घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करने वाले राहुल कोल्लूर के प्रसिद्ध मां मूकाम्बिका के मंदिर पहुंचे. उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है जिसमें वह उडुपी के मंदिर में नजर आ रहे हैं. वह अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं और अब इंग्लैंड से 25 जनवरी से होने वाली टेस्ट सीरीज में खेलते नजर आएंगे. 

25 जनवरी से भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होगा. पहला टेस्ट मैच हैदराबाद में खेला जाएगा. इसके बाद 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच होगा. तीसरा टेस्ट राजकोट में 15 फरवरी से, चौथा टेस्ट रांची में 23 फरवरी से जबकि 5वां व अंतिम टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा.

शक्ति को समर्पित है मंदिर

बता दें कि मूकाम्बिका कर्नाटक के उडुपी जिले के कोल्लूर में स्थित एक प्रसिद्ध मंदिर है. दक्षिण भारत के प्रसिद्ध तीर्थस्थलों में शामिल इस मंदिर में बड़ी संख्या में लोग दर्शन को पहुंचते हैं. ये मंदिर शक्ति को समर्पित है, जिनकी पूजा श्री मूकाम्बिका के नाम से होती है. कोल्लूर के इस मंदिर को केरल और तमिलनाडु में 'मुकाम्बी' या 'मूगंबिगाई' के नाम से संबोधित किया जाता है. भले ही ये मंदिर कर्नाटक में है, लेकिन केरल और तमिलनाडु से बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचते हैं.

Trending news