Kieron Pollard: संन्यास के तुरंत बाद कीरोन पोलार्ड की हुई IPL में वापसी, मुंबई इंडियंस ने दी ये जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow11442509

Kieron Pollard: संन्यास के तुरंत बाद कीरोन पोलार्ड की हुई IPL में वापसी, मुंबई इंडियंस ने दी ये जिम्मेदारी

Mumbai Indians: कीरोन पोलार्ड ने आईपीएल से अचानक ही संन्यास ले लिया, लेकिन इसके तुरंत बाद ही मुंबई इंडियंस ने उन्हें अपने खेमे में शामिल कर बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है. 

Twitter

Kieron Pollard Retirement From IPL: IPL दुनिया की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली लीग है. यहां खेलकर कई क्रिकेटर्स ने अपना करियर बनाया है. IPL में खेलकर क्रिकेटर्स को पैसा और शोहरत दोनों ही मिलती है. आज (15 नवंबर को) सभी आईपीएल टीमों को प्लेयर्स की रिटंशन और रिलीज की लिस्ट BCCI को सौंपनी है, लेकिन इससे पहले ही स्टार ऑलराउंडर ने कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया, लेकिन इसके ठीक बाद ही अब पोलार्ड की मुंबई इंडियंस में वापसी हो रही है. मुंबई टीम ने उन्हें एक बड़ी जिम्मेदारी दी है. आइए जानते हैं, उसके बारे में. 

मुंबई इंडियंस ने दी ये जिम्मेदारी 

कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) साल 2010 से ही मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े रहे हैं. 13 सीजन मुंबई इंडियंस के लिए खेलने के बाद पोलार्ड ने संन्यास ले लिया, लेकिन अब मुंबई इंडियंस ने उन्हें अपना बल्लेबाजी कोच बना दिया है. फ्रेंचाइजी ने खुद ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी है. पोलार्ड मुंबई के लिए महानतम खिलाड़ियों में से एक हैं और MI अमीरात के साथ एक खिलाड़ी के रूप में खेलते रहेंगे. 

विस्फोटक बैटिंग में माहिर 

कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) हमेशा से ही अपनी विस्फोटक बैटिंग के लिए फेमस हैं. मुंबई इंडियंस के लिए उन्होंने एक दशक से ज्यादा समय तक फिनिशर की भूमिका निभाई है. उन्होंने अपने दम पर मुंबई को ढेरों मैच जिताए हैं. वह गेंदबाजी से भी उन्होंने टीम की जीत में योगदान दिया है. मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की कप्तानी में पांच बार आईपीएल का खिताब जीता है. इसमें पोलार्ड ने अहम भूमिका निभाई है. 

लंबे समय से शांत था बल्ला 

कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए थे. इसी वजह से आईपीएल 2022 के बीच में कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया था.  उन्होंने आईपीएल के 189 मैचों में 3412 रन बनाए हैं, जिसमें 16 हाफ सेंचुरी शामिल हैं. वहीं, गेंद से कमाल करते हुए उन्होंने 69 विकेट भी चटकाए. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news