IPL 2024: ईशान किशन को भारी पड़ गई ये हरकत, BCCI ने तुरंत लिया एक्शन, सुना दी बड़ी सजा
Advertisement
trendingNow12225249

IPL 2024: ईशान किशन को भारी पड़ गई ये हरकत, BCCI ने तुरंत लिया एक्शन, सुना दी बड़ी सजा

Ishan Kishan Fined: दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ शनिवार को खेले गए IPL मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) को एक गलती करना भारी पड़ गया. BCCI ने भी मुंबई इंडियंस (MI) के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) पर तगड़ा एक्शन लिया है. 

IPL 2024: ईशान किशन को भारी पड़ गई ये हरकत, BCCI ने तुरंत लिया एक्शन, सुना दी बड़ी सजा

Ishan Kishan Fined: दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ शनिवार को खेले गए IPL मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) को एक गलती करना भारी पड़ गया. BCCI ने भी मुंबई इंडियंस (MI) के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) पर तगड़ा एक्शन लिया है. ईशान किशन (Ishan Kishan) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ मैच के दौरान कुछ ऐसा किया, जिसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने उन्हें बड़ी सजा सुना दी है. 

ईशान किशन को भारी पड़ गई ये हरकत

ईशान किशन पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया है. ईशान किशन ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ शनिवार को खेले गए मैच में आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन किया है. ईशान किशन ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है. IPL ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा, 'ईशान किशन पर आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया गया है. ईशान किशन ने IPL की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 के अपराध को स्वीकार कर लिया है.' 

fallback

BCCI ने तुरंत लिया एक्शन

प्रेस रिलीज के मुताबिक आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है. आईपीएल आचार संहिता का अनुच्छेद 2.2 मैच के दौरान क्रिकेट उपकरण या कपड़े, ग्राउंड उपकरण के दुरुपयोग से जुड़ा है. ईशान किशन ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है. मैच की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स ने जैक फ्रेजर-मैक्गर्क की 27 गेंदों में 84 रनों की आतिशी पारी के दम पर खराब फॉर्म से जूझ रही मुंबई इंडियंस को 10 रनों से हरा दिया और प्लेऑफ की दौड़ के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया.

दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को हराया 

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 257 रन बनाए जिसमें जैक फ्रेजर-मैक्गर्क के अलावा ट्रिस्टन स्टब्स ने 25 गेंद में नाबाद 48 रन जड़े. जवाब में पांच बार की चैम्पियन मुंबई टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 247 रन ही बना सकी. पिछले पांच मैचो में चौथी जीत के बाद दिल्ली प्वाइंट्स टेबल में दस मैचों में दस अंक के साथ पांचवें स्थान पर है जबकि मुंबई इंडियंस नौ मैचों में छह अंक लेकर नौवें स्थान पर है. मुंबई के सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए. ल्यूक वुड ने 17 की इकॉनामी रेट से तो नुवान तुषारा ने 14 रन प्रति ओवर की दर से रन दिए. सबसे महंगे हार्दिक रहे जिन्होंने दो ओवर में 41 रन दिए.

Trending news