IPL 2024: प्लेऑफ का टिकट दांव पर, गुजरात के खिलाफ SRH का रिकॉर्ड खराब, आएगा कोई ट्विस्ट!
Advertisement
trendingNow12250414

IPL 2024: प्लेऑफ का टिकट दांव पर, गुजरात के खिलाफ SRH का रिकॉर्ड खराब, आएगा कोई ट्विस्ट!

IPL 2024, SRH vs GT: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच IPL का महामुकाबला आज शाम 7:30 बजे से हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए ये मैच जीतना बेहद जरूरी है. 

IPL 2024: प्लेऑफ का टिकट दांव पर, गुजरात के खिलाफ SRH का रिकॉर्ड खराब, आएगा कोई ट्विस्ट!

IPL 2024, SRH vs GT: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच IPL का महामुकाबला आज शाम 7:30 बजे से हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए ये मैच जीतना बेहद जरूरी है. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ये मैच जीतते ही प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर लेगी. हालांकि ये इतना आसान नहीं होगा, क्योंकि गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ उसका रिकॉर्ड बहुत खराब है.

गुजरात के खिलाफ SRH का रिकॉर्ड खराब

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ रिकॉर्ड बहुत खराब है. अगर हेड टू हेड रिकॉर्ड की करें तो सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच IPL में अब तक 4 मैच खेले गए हैं. इनमें से 3 मैच गुजरात टाइटंस (GT) और महज 1 मैच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने जीता है. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के 12 मैचों में 14 अंक हैं. टीम प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है, वहीं गुजरात टाइटंस (GT) के 13 मैचों में 11 अंक हैं और टीम 8वें स्थान पर है.

सनराइजर्स की नजरें टॉप-2 में जगह पक्की करने पर

पैट कमिंस की टीम की नजरें हालांकि टॉप-2 में जगह पक्की करने पर लगी है. उन्हें इसके बाद एक मैच और खेलना है और उनका नेट रनरेट भी प्लस 0.406 है. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के 12 मैचों में 14 अंक है और वह अधिकतम 18 अंक हासिल कर सकती है जिससे शीर्ष दो में उसकी जगह पक्की हो जाएगी. इस मुकाबले से पहले सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को एक सप्ताह का ब्रेक मिला है जिससे वे तरोताजा होकर मैदान पर लौटेंगे. 

हेड और अभिषेक पर निर्भर SRH 

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) बल्लेबाजी में ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा पर पूरी तरह निर्भर है. ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा के नाकाम रहने पर सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की पारी लड़खड़ा जाती है लिहाजा नीतिश रेड्डी, हेनरिच क्लासेन और अब्दुल समद को बेहतर प्रदर्शन करना होगा. दूसरी ओर 13 में से सिर्फ पांच मैच जीत सकी गुजरात के 11 अंक ही हैं और वह जीत के साथ विदा लेना चाहेगी. पूर्व कप्तान हार्दिक पांड्या के इस सीजन में मुंबई इंडियंस के पास लौटने के बाद गुजरात की टीम में संतुलन नजर नहीं आया. 

गुजरात टाइटंस टीम की कमजोरी

हार्दिक पांड्या ने 2022 की खिताबी जीत और पिछले साल फाइनल तक पहुंचने में अहम भूमिका निभाई थी. चोट के कारण मोहम्मद शमी के पूरे सीजन से बाहर होने का खामियाजा भी उसे भुगतना पड़ा. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पिछला मैच बारिश में धुल गया, लेकिन गेंदबाजों ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले तीन ओवर में तीन विकेट लेकर उम्मीद जगाई थी. बल्लेबाजी में कप्तान शुभमन गिल और बी साई सुदर्शन पर एक बार फिर अच्छी शुरुआत देने की जिम्मेदारी होगी. डेविड मिलर इस सीजन में फॉर्म में नहीं दिखे, लेकिन आखिरी मैच में वह उपयोगी पारी खेलना चाहेंगे.

Trending news