IPL 2024 Points Table: प्वाइंट्स टेबल में मची उथल-पुथल, 4 नंबर के लिए छिड़ी जंग, टॉप-4 में RR समेत इन टीमों के पास चांस
Advertisement
trendingNow12231708

IPL 2024 Points Table: प्वाइंट्स टेबल में मची उथल-पुथल, 4 नंबर के लिए छिड़ी जंग, टॉप-4 में RR समेत इन टीमों के पास चांस

IPL 2024 Points Table: आईपीएल 2024 अपने चरम पर पहुंच चुका है. सभी टीमें प्लेऑफ के लिए जंग लड़ती दिख रही हैं. लेकिन इस रोमांचक सीजन में प्वाइंट्स टेबल में भी उथल पुथल मच चुकी है. अभी तक 49 मुकाबले खेले जा चुके हैं. लेकिन प्लेऑफ के लिए अभी तक एक भी टीम का नाम सामने नहीं आया है. 

 

Sanju Samson

IPL 2024 Points Table: आईपीएल 2024 अपने चरम पर पहुंच चुका है. सभी टीमें प्लेऑफ के लिए जंग लड़ती दिख रही हैं. लेकिन इस रोमांचक सीजन में प्वाइंट्स टेबल में भी उथल पुथल मच चुकी है. अभी तक 49 मुकाबले खेले जा चुके हैं. लेकिन प्लेऑफ के लिए अभी तक एक भी टीम का नाम सामने नहीं आया है. प्लेऑफ के सबसे करीब टेबल में टॉप पर बैठी राजस्थान रॉयल्स की टीम है, लेकिन नीचे वाले स्थानों के लिए बेहद जटिल स्थिति बनी हुई है. 

राजस्थान एक मैच दूर

राजस्थान की टीम 2 मई को हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में यदि जीत दर्ज करती है तो प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाएगी. वहीं, बात करें दूसरे स्थान की तो केकेआर की टीम 12 अंको के साथ जमी हुई है. केकेआर की टक्कर में तीसरे नंबर पर लखनऊ की टीम भी है जिसके पास भी 12 अंक हैं. दोनों टीमें प्लेऑफ की रेस में लगातार बनी हुई हैं. केकेआर के पास 5 मुकाबले हैं जबकि लखनऊ की टीम के पास 4 मुकाबले बचे हुए हैं. दोनों टीमों को कम से कम 3-3 मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी, जिसके बाद इनके लिए प्लेऑफ का रास्ता साफ हो जाएगा. 

चौथे स्थान के लिए छिड़ी जंग

टॉप-3 में दो टीमों के बीच जंग देखने को मिल रही है. लेकिन चौथे स्थान के लिए सीएसके, एसआरएच और दिल्ली की टीमें दावेदारी पेश कर रही हैं. चेन्नई 10 में 5 मुकाबले जीतकर 10 अंकों के साथ चौथे नंबर पर टिकी हुई है. वहीं, हैदराबाद के पास भी 5 जीत के बाद 10 अंक हैं. यदि हैदराबाद की टीम राजस्थान के खिलाफ मुकाबले में जीत जाती है तो सीएसके के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं. पिछले मैच में पंजाब से शिकस्त झेलने के बाद सीएसके को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए पापड़ बेलने पड़ेंगे. 

दिल्ली के पास 10 अंक

ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने 11 मैच खेल लिए हैं. अब टीम के पास महज 3 ही मैच बाकी है. प्लेऑफ का टिकट काटने के लिए दिल्ली को इन सभी मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी. दिल्ली ने अभी तक 5 जीत के बाद 10 अंक हासिल कर लिए हैं. इन तीनों टीमों के पास प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हर मुकाबला करो या मरो की स्थिति के समान होगा.

Trending news