IPL 2024: मुंबई ने पंजाब के जबड़े से छीनी जीत, मैच के बाद सामने आया हार्दिक पांड्या का रिएक्शन
Advertisement
trendingNow12210610

IPL 2024: मुंबई ने पंजाब के जबड़े से छीनी जीत, मैच के बाद सामने आया हार्दिक पांड्या का रिएक्शन

IPL 2024: आशुतोष शर्मा की 28 गेंद में 61 रन की पारी पर अनुभवी जसप्रीत बुमराह (3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी भारी पड़ी जिससे मुंबई इंडियंस ने IPL टी20 मैच में गुरुवार को पंजाब किंग्स को बेहद रोमांचक मुकाबले में 9 रन से हराया. 

IPL 2024: मुंबई ने पंजाब के जबड़े से छीनी जीत, मैच के बाद सामने आया हार्दिक पांड्या का रिएक्शन

Hardik Pandya Statement: आशुतोष शर्मा की 28 गेंद में 61 रन की पारी पर अनुभवी जसप्रीत बुमराह (3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी भारी पड़ी जिससे मुंबई इंडियंस ने IPL टी20 मैच में गुरुवार को पंजाब किंग्स को बेहद रोमांचक मुकाबले में 9 रन से हराया. मुंबई इंडियंस ने सूर्यकुमार यादव की 53 गेंद में 78 रन की आक्रामक पारी से सात विकेट पर 192 रन बनाने के बाद पंजाब को 19.1 ओवर में 183 रन पर आउट कर दिया. इस जीत से मुंबई सात मैच में तीन जीत से सातवें पायदान पर पहुंच गया, जबकि सात मैचों में पांचवीं हार के बाद पंजाब नौवें स्थान पर खिसक गया.

मैच के बाद सामने आया हार्दिक पांड्या का रिएक्शन

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली इस रोमांचक जीत के बाद कहा, 'क्रिकेट का बहुत शानदार मैच. हमने मैच से पहले बात की थी कि इस मुकाबले में खिलाड़ियों के कैरेक्टर का असली इम्तिहान होगा. स्वाभाविक रूप से आपको लगता है कि आप मैच में आगे चल रहे हैं, लेकिन हम जानते थे कि IPL में इस तरह के रोमांचक मैचों को पैदा करने की क्षमता है.' 

हार्दिक पांड्या ने की आशुतोष शर्मा की तारीफ

आशुतोष शर्मा की तारीफ करते हुए हार्दिक पांड्या ने कहा, 'मैदान के अंदर आना और इस तरह खेलना अविश्वसनीय है. लगभग हर गेंद उनके बल्ले के बीच में टकराती है. उनके भविष्य के लिए बहुत खुश हूं. हमने टाइमआउट में कहा था कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम कितने मजबूत दिख रहे हैं. हम इस मैच में बने रहेंगे और इसे फिनिश करके रहेंगे. कुछ ओवरों में हम काफी ढीले पड़ गए थे. फिर भी, जीत तो जीत होती है.'

आशुतोष ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

पंजाब की टीम ने 14 रन तक चार विकेट गंवा दिया था, लेकिन आशुतोष और शशांक सिंह (25 गेंद में 41 रन) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम को लगभग जीत की दहलीज तक पहुंचा ही दिया था. आशुतोष ने अपनी पारी में सात शानदार छक्के और दो चौके लगाए. उन्होंने आठवें विकेट के लिए हरप्रीत बराड़ (21) के साथ 32 गेंद में 57 रन की साझेदारी की.

बुमराह-कोएत्जी ने 3-3 विकेट लिए

शशांक ने भी तीन अहम साझेदारियां कर पंजाब के लिए मंच तैयार किया. उन्होंने पांचवें विकेट के लिए हरप्रीत सिंह (13) के साथ 28 गेंद में 35, जितेश शर्मा (9) के साथ छठे विकेट के लिए 15 गेंद में 28 और आशुतोष के साथ 17 गेंद में 34 रन जोड़े. मैन ऑफ द मैच बुमराह के अलावा गेराल्ड कोएत्जी ने भी तीन विकेट लिए. आकाश मधवाल, कप्तान हार्दिक पांड्या और श्रेयस गोपाल को एक-एक सफलता मिली.

रोहित 36 रन बनाकर आउट हुए 

मुंबई के लिए सूर्यकुमार ने अपनी पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाने के साथ अपना 250वां आईपीएल मैच खेल रहे रोहित शर्मा के साथ दूसरे विकेट के लिए 57 गेंद में 81 और तिलक वर्मा के साथ 28 गेंद में 49 रन की साझेदारी की. रोहित ने 25 गेंद की पारी में दो चौके और तीन छक्के लगा कर 36 रन बनाए जबकि तिलक ने 18 गेंद पर नाबाद 34 रन की पारी में दो चौके और इतने ही छक्के मारे. पंजाब के लिए हर्षल पटेल ने 31 देकर तीन जबकि नियमित कप्तान शिखर धवन की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभाल रहे सैम कुरेन ने 41 रन पर दो विकेट झटके.

Trending news