IPL 2024: बीच मैदान पर अंपायर के साथ भिड़ गए हार्दिक पांड्या, इस बात को लेकर मच गया बवाल
Advertisement
trendingNow12225435

IPL 2024: बीच मैदान पर अंपायर के साथ भिड़ गए हार्दिक पांड्या, इस बात को लेकर मच गया बवाल

DC vs MI, IPL 2024: मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान हार्दिक पांड्या को दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ IPL मैच के दौरान बीच ग्राउंड पर मैदानी अंपायर से भिड़ते देखा गया. हार्दिक पांड्या इस मौके पर काफी गुस्से में नजर आए. मैदान पर अंपायर के साथ हार्दिक पांड्या की तीखी बहस देखने को मिली. 

IPL 2024: बीच मैदान पर अंपायर के साथ भिड़ गए हार्दिक पांड्या, इस बात को लेकर मच गया बवाल

Hardik Pandya Argument: मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान हार्दिक पांड्या को दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ IPL मैच के दौरान बीच ग्राउंड पर मैदानी अंपायर से भिड़ते देखा गया. हार्दिक पांड्या इस मौके पर काफी गुस्से में नजर आए. मैदान पर अंपायर के साथ हार्दिक पांड्या की तीखी बहस देखने को मिली. हार्दिक पांड्या के लिए बतौर कप्तान और क्रिकेटर IPL 2024 सीजन बहुत खराब रहा है. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस को IPL 2024 के 9 मैचों में सिर्फ 2 जीत ही मिली हैं. मुंबई इंडियंस को इस सीजन के 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. 10 टीमों की प्वाइंट्स टेबल में मुंबई इंडियंस नौवें नंबर पर काबिज है.   

बीच मैदान पर अंपायर के साथ भिड़ गए हार्दिक पांड्या

दरअसल, ये घटना दिल्ली कैपिटल्स की पारी के 10वें ओवर में घटी जब अभिषेक पोरेल 36 रन बनाकर आउट हुए. दिल्ली कैपिटल्स के लिए इसके बाद कप्तान ऋषभ पंत को बल्लेबाजी के लिए आना था. ऋषभ पंत क्रीज पर बैटिंग के लिए आकर अपना गार्ड मार्क करने में अधिक समय ले रहे थे. मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान हार्दिक पांड्या इसी बात से बहुत नाराज हो गए. हार्दिक पांड्या इसके बाद गुस्से में अंपायर के पास जाते हैं और उनसे इस मामले को लेकर शिकायत करते हैं. शिकायत करने के दौरान हार्दिक पांड्या को बीच मैदान पर अंपायर के साथ बहस करते हुए भी देखा गया है.  

fallback

इस बात को लेकर मच गया बवाल

हार्दिक पांड्या का मानना था कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी जानबूझकर देरी कर रहे हैं, जिससे कि उन पर स्लो ओवर रेट का जुर्माना भी लग सकता है. विपक्षी टीम के बल्लेबाज का देरी से क्रीज पर आना मुंबई इंडियंस के लिए नुकसान था, क्योंकि एक तय समय के भीतर मुंबई इंडियंस को अपने 20 ओवर पूरे करने थे. ऋषभ पंत के देरी करने से मुंबई इंडियंस पर स्लो ओवर रेट के जुर्माने का खतरा था. साथ ही इसके कारण मुंबई इंडियंस की फील्डिंग में भी बदलाव करने पड़ते. 
   
अंपायर के पास क्यों गए हार्दिक पांड्या? 

हार्दिक पांड्या की चिल्लाहट से पता चलता है कि ऋषभ पंत का धीमा रवैया मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी लय को प्रभावित कर सकता है, लेकिन जाहिर तौर पर ऋषभ पंत का ऐसा इरादा नहीं था, लेकिन हार्दिक पांड्या अंपायरों को इस मामले में शामिल करने के लिए बेताब दिख रहे थे. बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने जैक फ्रेजर-मैक्गर्क की 27 गेंदों में 84 रनों की आतिशी पारी के दम पर खराब फॉर्म से जूझ रही मुंबई इंडियंस को 10 रनों से हरा दिया और प्लेऑफ की दौड़ के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया. 

दिल्ली ने मुंबई को हराया 

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 257 रन बनाए जिसमें जैक फ्रेजर-मैक्गर्क के अलावा ट्रिस्टन स्टब्स ने 25 गेंद में नाबाद 48 रन जड़े. जवाब में पांच बार की चैम्पियन मुंबई टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 247 रन ही बना सकी. मुंबई के सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए. ल्यूक वुड ने 17 की इकॉनामी रेट से तो नुवान तुषारा ने 14 रन प्रति ओवर की दर से रन दिए. सबसे महंगे हार्दिक रहे जिन्होंने दो ओवर में 41 रन दिए. पिछले पांच मैचो में चौथी जीत के बाद दिल्ली प्वाइंट्स टेबल में दस मैचों में दस अंक के साथ पांचवें स्थान पर है जबकि मुंबई इंडियंस नौ मैचों में छह अंक लेकर नौवें स्थान पर है.

Trending news