World Cup Team: हरभजन ने सेलेक्टर्स को बताई उनकी सबसे बड़ी गलती, इन 2 प्लेयर्स को नहीं चुनना वर्ल्ड कप में साबित होगा घातक!
Advertisement
trendingNow11860420

World Cup Team: हरभजन ने सेलेक्टर्स को बताई उनकी सबसे बड़ी गलती, इन 2 प्लेयर्स को नहीं चुनना वर्ल्ड कप में साबित होगा घातक!

Harbhajan Singh Statement: हरभजन सिंह ने उन 2 खिलाड़ियों का नाम बताया है, जिन्हें टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 के दौरान बहुत मिस करेगी. हरभजन सिंह ने कहा कि वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह की कमी खलेगी. 

World Cup Team: हरभजन ने सेलेक्टर्स को बताई उनकी सबसे बड़ी गलती, इन 2 प्लेयर्स को नहीं चुनना वर्ल्ड कप में साबित होगा घातक!

Team India, News: भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह वर्ल्ड कप 2023 के लिए चुनी गई टीम इंडिया से बिल्कुल भी खुश नहीं हैं. हरभजन सिंह ने उन 2 खिलाड़ियों का नाम बताया है, जिन्हें टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 के दौरान बहुत मिस करेगी. हरभजन सिंह ने कहा कि वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह की कमी खलेगी. चहल और अर्शदीप को भारतीय टीम में जगह नहीं मिली जिसका ऐलान अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने मंगलवार को किया.

हरभजन ने सेलेक्टर्स को बताई उनकी सबसे बड़ी गलती

हरभजन ने स्टार स्पोर्ट्स द्वारा कराई गई वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा,‘मुझे लगता है कि टीम में दो लोगों की कमी है. युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह. बाएं हाथ का तेज गेंदबाज होने के नाते वह काफी उपयोगी रहता, अगर वह शुरुआत में दो विकेट दिला देता. मैं यह नहीं कह रहा कि दाहिने हाथ के गेंदबाज ऐसा नहीं कर सकते लेकिन बाएं हाथ के गेंदबाज का सटीक एंगल विकेट दिलाने में मददगार होता है.’

इन 2 प्लेयर्स को नहीं चुनना वर्ल्ड कप में साबित होगा घातक!

ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क का उदाहरण देते हए हरभजन ने कहा,‘आप देख सकते हैं कि शाहीन शाह अफरीदी और मिचेल स्टार्क कितने प्रभावी साबित हो रहे हैं. जब ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप जीता तो मिचेल स्टार्क की अहम भूमिका रही. उन्होंने पहली ही गेंद पर ब्रेंडन मैक्कुलम को आउट किया. उस रफ्तार के साथ भीतर को आती हुई गेंद हमेशा चुनौतीपूर्ण होती है. चहल मैच विनर है. उसने किसी दूसरे स्पिनर से ज्यादा विकेट लिए हैं. वह किसी और देश के लिये खेल रहा होता तो हर समय Playing 11 में होता.’

सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के ‘एक्स फैक्टर’

हरभजन ने कहा,‘इतना सब कुछ साबित करने के बाद उसे टीम में होना चाहिए. मैं टीम प्रबंधन का अंग होता तो उसे जरूर चुनता. हम सभी चाहते हैं कि भारतीय क्रिकेट अच्छा करे. वर्ल्ड कप में ये खिलाड़ी असरदार होते. भारत को इन दोनों की कमी खलेगी.’ हरभजन के अनुसार सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के ‘एक्स फैक्टर’ हो सकते हैं.

श्रेयस अभी चोट से लौटा

हरभजन ने कहा,‘सूर्यकुमार पूरा पैकेज है. जिस क्रम पर वह बल्लेबाजी करता है , मुझे नहीं लगता कि भारत में उससे बेहतर उस क्रम के लिए कोई बल्लेबाज है. पांचवें या छठे नंबर पर वह जैसी बल्लेबाजी करता है, मुझे नहीं लगता कि विराट, रोहित या संजू भी कर सकते हैं.’ हरभजन ने कहा कि विराट और रोहित पर टीम को अच्छी शुरुआत देने की जिम्मेदारी होगी. हरभजन ने कहा ,‘विराट और रोहित पर बहुत कुछ निर्भर करेगा, क्योंकि श्रेयस अभी चोट से लौटा है. ईशान किशन फॉर्म में है. केएल राहुल खेलेगा या नहीं, हमें नहीं पता. हार्दिक पांड्या की भूमिका भी अहम होगी. अगर ये सब मिलकर अच्छा खेल सके तो बेहतरीन होगा.’

Trending news