Team India: जल्द सामने आ सकती है टी20 वर्ल्ड कप की टीम, रोहित के साथ होगी चीफ सेलेक्टर अगरकर की मीटिंग
Advertisement
trendingNow12225479

Team India: जल्द सामने आ सकती है टी20 वर्ल्ड कप की टीम, रोहित के साथ होगी चीफ सेलेक्टर अगरकर की मीटिंग

T20 World Cup 2024: चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर और कप्तान रोहित शर्मा के बीच वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड  कप के लिए संभावित 15 सदस्यीय टीम को लेकर दिल्ली में अनौपचारिक बैठक होने की उम्मीद है. 

Team India: जल्द सामने आ सकती है टी20 वर्ल्ड कप की टीम, रोहित के साथ होगी चीफ सेलेक्टर अगरकर की मीटिंग

T20 World Cup 2024: चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर और कप्तान रोहित शर्मा के बीच वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड  कप के लिए संभावित 15 सदस्यीय टीम को लेकर दिल्ली में अनौपचारिक बैठक होने की उम्मीद है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की आखिरी तारीख एक मई है. ऐसा समझा जाता है कि चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर शनिवार को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए आईपीएल मैच के लिए विशेष रूप से दिल्ली आए थे, क्योंकि उन्हें कप्तान रोहित शर्मा के साथ बातचीत करने का मौका मिल सके और अंतिम टीम चुनने के लिए अपने सहयोगियों के साथ बैठक से पहले उनके लिए चीजें स्पष्ट हो.

जल्द सामने आ सकती है टी20 वर्ल्ड कप की टीम

टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में कुछ स्थानों को लेकर चर्चा की जरूरत है. इसमें सबसे अहम हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी फिटनेस है. अगर हार्दिक पांड्या को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिलती है तो शिवम दुबे और रिंकू सिंह में से केवल एक को ही जगह दी जा सकती है. विकेटकीपर के विकल्प के लिए ऋषभ पंत के साथ संजू सैमसन और लोकेश राहुल के नामों को लेकर चर्चा होगी. तेज गेंदबाजों और स्पिनरों को लेकर भी चीजें स्पष्ट नहीं है. 

सेलेक्शन के लिए कई खिलाड़ियों के बीच टक्कर 

जसप्रीत बुमराह शानदार लय में है तो वहीं अनुभवी मोहम्मद सिराज का आईपीएल में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई और युजवेंद्र चहल में टीम के तीसरे स्पिनर के लिए मुकाबला होगा. बेहतर बल्लेबाजी कौशल के कारण अक्षर का दावा ज्यादा मजबूत है. बता दें कि वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होगा. ICC का ये मेगा इवेंट 1 जून से 29 जून तक खेला जाएगा. इस टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें एक ग्रुप में हैं. टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से आयरलैंड के खिलाफ करेगी. चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भारत की भिड़ंत 9 जून 2024 को न्यूयॉर्क में होगी. 

बुमराह और कुलदीप ही फॉर्म में 

जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान इस महीने के आखिर में किया जा सकता है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम चुनते समय दुविधा अतिरिक्त गेंदबाज की भी होगी. यह देखना होगा कि तेज गेंदबाज आवेश खान को चुना जाता है या वेस्टइंडीज की धीमी पिचों को देखते हुए लेग स्पिनर रवि बिश्नोई या हरफनमौला अक्षर पटेल को. गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव की जगह लगभग पक्की है. वैसे बुमराह और कुलदीप को छोड़कर बाकी गेंदबाज आईपीएल में फॉर्म में नहीं है लिहाजा अतिरिक्त गेंदबाज का विकल्प अहम होगा.

Trending news