Vastu Tips: घर में लाख कोशिशों के बाद भी नहीं रुकता पैसा? एक बार आजमाकर देखें ये उपाय
Advertisement
trendingNow12018059

Vastu Tips: घर में लाख कोशिशों के बाद भी नहीं रुकता पैसा? एक बार आजमाकर देखें ये उपाय

Vastu Tips in Hindi: वास्तु शास्त्र में आर्थिक तंगी को दूर करने के भी कई उपाय बताए गए हैं जिनको आजमाकर धन समृद्धि में बढ़ोत्तरी होती है. चलिए जानते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार आर्थिक तंगी को दूर करने के उपाय. 

Vastu Tips: घर में लाख कोशिशों के बाद भी नहीं रुकता पैसा? एक बार आजमाकर देखें ये उपाय

Vastu Upay in Hindi: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र को बेहद महत्व दिया गया है. अगर आप घर की हर एक चीज को वास्तु के अनुसार घर में रखते हैं तो इससे व्यक्ति की कई मुश्किलें आसान हो जाती हैं. ऐसे ही वास्तु शास्त्र में आर्थिक तंगी को दूर करने के भी कई उपाय बताए गए हैं जिनको आजमाकर धन समृद्धि में बढ़ोत्तरी होती है. चलिए जानते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार आर्थिक तंगी को दूर करने के उपाय. 

इस दिशा में रखें तिजोरी
अगर आप वास्तु शास्त्र के अनुसार अपने घर की तिजोरी को घर की उत्तर दिशा में रखते हैं तो इससे आपकी तिजोरी हमेशा धन-धान्य से भरपूर रहती है जिससे आपको आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है. 

इस दिशा में रखें अलमारी
वास्तु शास्त्र के मुताबिक आपको अपने घर में अलमारी को हमेशा दक्षिण की दीवार से सटाकर अलमारी का मुंह उत्तर दिशा की तरफ करके रखना चाहिए. वहीं घर का उत्तर-पश्चिम का भाग हमेशा ऊंचा और उत्तर-पूर्व दिशा में ढलान होनी चाहिए. इससे आपकी आर्थिक तंगी दूर होती है. 

रात को न छोड़ें झूठे बर्तन
वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको कभी भी रात के झूठे बर्तन रसोई में छोड़कर नहीं रखने चाहिए. ऐसा करने से धन की देवी मां लक्ष्मी रुष्ट होकर आपके घर से चली जाती है. इसलिए रात को बर्तन धोकर ही सोएं. इसके साथ ही घर का कोई भी नल टपकता न छोड़ें. 

इस दिशा में रखें एक्वेरियम
वास्तु शास्त्र के अनुसार ईशान कोण में देवी देवताओं का वास होता है. इसलिए इस दिशा में कभी भी गंदगी या भारी सामान भूलकर भी न रखें. वहीं इस दिशा में पानी से जुड़ी कोई भी चीजें रखना भी बेहद अशुभ होता है. ऐसे में धन लाभ के लिए ईशान कोण में एक्वेरियम या एक छोटा सा फव्वारा जरूर रखें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news