Ram Mandir Ayodhya: रामनवमी पर घर बैठे कर सकेंगे रामलला के दर्शन, राम जन्मोत्सव के लिए की जा रहीं ये खास तैयारियां
Advertisement
trendingNow12192833

Ram Mandir Ayodhya: रामनवमी पर घर बैठे कर सकेंगे रामलला के दर्शन, राम जन्मोत्सव के लिए की जा रहीं ये खास तैयारियां

Ram Janamotsav 2024: 9 अप्रैल, दिन मंगलवार से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत होने वाली है. वहीं, 17 अप्रैल को दुर्गा नवमी और राम नवमी का त्योहार मनाया जाएगा. इस बार की राम नवमी अयोध्या के लिए काफी खास मानी जा रही है. 

Ram Mandir Ayodhya: रामनवमी पर घर बैठे कर सकेंगे रामलला के दर्शन, राम जन्मोत्सव के लिए की जा रहीं ये खास तैयारियां

Ram Mandir Ayodhya: 9 अप्रैल, दिन मंगलवार से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत होने वाली है. वहीं, 17 अप्रैल को दुर्गा नवमी और राम नवमी का त्योहार मनाया जाएगा. इस बार की राम नवमी अयोध्या के लिए काफी खास मानी जा रही है. बता दें, 500 साल बाद राम मंदिर में रामजन्मोत्सव बहुत धूमधाम से मनाया जाएगा. राम जन्मोत्सव के लिए खास तैयारियां की जा रही हैं. प्रशासन घर बैठे श्रद्धालुओं को भी रामलला के दर्शन कराएंगे. 

 

कार्यक्रम का लाइव प्रसारण
राम नवमी के लिए प्रशासन बहुत जोरों शोरों से तैयारियां कर रहा है. इसके लिए बैठक भी गई जिसके बाद कई अहम निर्णय लिए गए हैं. श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए बहुत कुछ किया जा रहा है. राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया की प्रसार भारती राम मंदिर के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण करेगी. शहर में 100 से ज्यादा जगहों पर LED टीवी का प्रबंध किया जाएगा. लाइव प्रसारण से राम भक्त घर बैठे दर्शन कर सकेंगे. गर्मी को देखते हुए भी कई प्रबंध किए जा रहे हैं.

 

भीषण गर्मी को देखते हुए खास इंतजाम
दिन पर दिन गर्मी बढ़ती जा रही है. गर्मी से बचने के लिए राम मंदिर परिसर के आस पास टेंट का इंतजाम किए जा रहे हैं. गर्म जमीन से बचने के लिए मैट बिछाए जाएंगे. 50 से ज्यादा जगहों पर पीने के पानी और ओआरएस के पाउडर का इंतजाम भी हो रहा है. 

यह भी पढ़ें: 7 April 2024, Aaj ka Rashifal: रविवार के दिन मेष, कन्या और कुंभ वालों को होगा फायदा, पढ़ें सभी राशियों का हाल

 

बढ़ाई जाएंगी दर्शन की लाइन
चंपत राय ने बताया कि अभी राम लला के दर्शन के लिए 4 लाइन लगाई जा रही हैं. श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए 7 लाइनों का इंतजाम किया जाएगा. 

 

बैठने की व्यवस्था
रामलला के दर्शन करने आ रहे राम भक्तों के लिए बैठने की व्यवस्था भी की जाएगी. इसके साथ ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रसाद मिले इसकी भी कोशिश रहेगी. चंपत राय सभी श्रद्धालुओं से निवेदन करते हैं कि वो अपने घर पर ही रामनवमी मनाएं और घर बैठे ही लाइव प्रसारण के द्वारा राम लला के दर्शन करें.

Trending news