Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या में रामनवमी की तैयारियां तेज; श्रृंगार और अभिषेक के साक्षी बनेंगे भक्त; 18 तक VIP दर्शन पर रोक
Advertisement
trendingNow12204820

Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या में रामनवमी की तैयारियां तेज; श्रृंगार और अभिषेक के साक्षी बनेंगे भक्त; 18 तक VIP दर्शन पर रोक

Ayodhya News: राम मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए एक अहम निर्णय भी लिया गया है. ट्रस्ट ने गाइडलाइन जारी करते हुए बताया कि आज यानी 15 अप्रैल से 18 अप्रैल तक वीआईपी दर्शन पर रोक रहेगी. 

Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या में रामनवमी की तैयारियां तेज; श्रृंगार और अभिषेक के साक्षी बनेंगे भक्त; 18 तक VIP दर्शन पर रोक

Ram Mandir Ayodhya: राम मंदिर में राम नवमी की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. इस साल 17 अप्रैल को रामनवमी मनाई जाएगी. 22 जनवरी को राम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई थी. इसके बाद पहली बार रामनवमी के अवसर पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. उम्मीद है कि इस पर्व पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु राम मंदिर पहुंच सकते हैं. इसको देखते हुए कई इंतजाम भी किए जा रहे हैं. बता दें कि रामनवमी पर होने वाले कार्यक्रम का प्रसार भारती द्वारा लाइव प्रसारण भी किया जाएगा, जिससे राम भक्त घर बैठे रामलला के दरबार के दर्शन कर सकेंगे. 

 

रामलला की सेवा और पूजा के साक्षी बनेंगे भक्त
रामनवमी के दिन रामलला के पट सुबह 3 बजे मंगला आरती के लिए खोल दिए जाएंगे. इसके बाद तीन घंटे तक पूजा की तैयारी की जाएगी. फिर सुबह 6 बजे रामलला की श्रृंगार आरती होगी जिसके बाद भक्त रामलला के दर्शन कर सकेंगे. 9 बजे बालभोग के बाद साढ़ें 11 बजे तक दर्शन का कार्यक्रम लगातार चलता रहेगा. दर्शन के बीच ही रामलला और उनके चारों भाइयों के विग्रह का अभिषेक भी किया जाएगा. इसके बाद दोपहर 12 बजे प्राकट्य आरती होगी जिसके आधे घंटे बाद श्रृंगार के लिए पट बंद कर दिए जाएंगे. सौभाग्य की बात ये है कि सभी श्रद्धालु रामलला की पूजा और सेवा के साक्षी बनेंगे. 

 

18 तक वीआईपी दर्शन पर रोक
राम मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए एक अहम निर्णय भी लिया गया है. ट्रस्ट ने गाइडलाइन जारी करते हुए बताया कि आज यानी 15 अप्रैल से 18 अप्रैल तक वीआईपी दर्शन पर रोक रहेगी. इसी के साथ 15 से 18 अप्रैल के बीच बनवाए गए सभी पास निरस्त माने जाएंगे. ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने लोगों से अपील की है कि 15 से 18 के बीच वीआईपी प्रोटोकाल वाले लोग राम मंदिर न आएं.

 

अयोध्या भेजे जाएंगे 1,11,111 टिफिन लड्डू
500 साल बाद राम मंदिर में रामनवमी का त्योहार मनाया जा रहा है. देश के कोने-कोने से लोग इस शुभ अवसर के साक्षी बनना चाहते हैं. इसी के चलते मिर्जापुर से 1,11,111 टिफिन लड्डू अयोध्या भेजे जा रहे हैं. जानकारी के लिए बता दें कि ये प्रसाद विंध्याचल स्थित ब्रह्मवेत्ता श्री देवरहा हंस बाबा आश्रम द्वारा भेजा जा रहा है. हर एक तिफिन में पांच लड्डू होंगे. राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा पर भी आश्रम की ओर से 1111 मन शुद्ध घी से बने लड्डू भेजे थे.

Trending news