वृंदावन वाले प्रेमानंद महाराज ने बताया घंटों काम करने के बाद Overthinking और Stress से कैसे बचा जा सकता है
Advertisement
trendingNow12194769

वृंदावन वाले प्रेमानंद महाराज ने बताया घंटों काम करने के बाद Overthinking और Stress से कैसे बचा जा सकता है

Premanand Maharaj ke Pravachan: प्रेमानंद महाराज कहते हैं कि जब आप 15 से 18 घंटे काम करते हैं तो एक-एक घंटे में राधा बोलेंगे तो कुछ घाटा नहीं होगा. आप हर एक 10 मिनट में एक बार किसी भी भगवान राम, कृष्ण, राधा का नाम लें और फिर चमत्कार देखें. 

वृंदावन वाले प्रेमानंद महाराज ने बताया घंटों काम करने के बाद Overthinking और Stress से कैसे बचा जा सकता है

Premanand Maharaj Vrindavan: वृंदावन में रहने वाले प्रेमानंद महाराज अपने विचारों से लोगों का मार्गदर्शन करते हैं. महाराज जी के पूरी दुनिया में बड़ी संख्या में भक्त हैं. सत्संग में शामिल होने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं. तमाम बड़ी हस्तियां जैसे विराट कोहली, अनुष्का शर्मा भी प्रेमानंद जी के पास पहुंच चुके हैं. प्रेमानंद महाराज अपने विचारों से लोगों को अध्यात्म से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं.

 

ओवरथिंकिंग और स्ट्रैस से कैसे बचें?
सोशल मीडिया पर प्रेमानंद महाराज के सत्संग की वीडियो वायरल होती रहती हैं. इन वीडियो को लोगों द्वारा बहुत पसंद किया जाता है. इसी में से एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें भक्त ने उनसे पूछा कि 15-16 घंटों से ज्यादा काम करता हूं, उसके बाद स्ट्रैस, ओवरथिंकिंग से कैसे बचा जाए. आइए जानते हैं इस पर प्रेमानंद महाराज ने क्या कहा.

 

नाम जप की महीमा
प्रेमानंद महाराज कहते हैं कि जब आप 15 से 18 घंटे काम करते हैं तो एक-एक घंटे में राधा बोलेंगे तो कुछ घाटा नहीं होगा. आप हर एक 10 मिनट में एक बार किसी भी भगवान राम, कृष्ण, राधा का नाम लें और फिर चमत्कार देखें. महाराज जी कहते हैं कि नाम जप की बहुत महीमा है. 

 

धन-पद से कभी नहीं मिलेगा सुख
प्रेमानंद जी आगे कहते हैं कि आज हमारा समाज डिप्रेशन और ओवरथिंकिग में पहुंच रहा है. सोचने से क्या चीजें संभल जाएंगी, सोचने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है. इंसान को अपनी सोच श्री जी, ठाकुर जी में लगानी चाहिए, इससे सब कुछ मंगल होने लगेगा. महाराज जी कहते हैं कि धन, पद, और लौकिक व्यवहार से कभी भी सुख नहीं मिलता है, ये केवल मानसिकता होती है.

यह भी पढ़ें: चैत्र नवरात्रि पर करें मां दुर्गा के इन 108 नामों का जाप, जगत जननी भर देंगी आपकी झोली

 

विचारों को करें ठीक
प्रेमानंद महाराज के मुताबिक सुख केवल विचारों में होता है. अगर इंसान के विचार ठीक हैं तो नमक रोटी खाते हुए भी व्यक्ति सुखी रह सकता है. वहीं, अगर विचार ठीक नहीं है तो धन होते हुए भी दुखी और क्लेशित रहता है. जो भगवान को जानता है वो सबको जानता है. 

 

ऐसे होगी परमानंद की प्राप्ति
महाराज जी कहते हैं कि इंसान को मेहनत करते रहनी चाहिए. काम करते समय प्रभु को भूलते हैं तो भूल जाइए, लेकिन अगर आप 18 घंटा काम करते हैं तो 18 बार राधा बोलें. प्रेमानंद महाराज  कहते हैं कि 18 घंटे काम करने के बाद 1 मिनट हाथ जोड़ें और जो 18 घंटे काम किया है उसको प्रभु के चरणों में समर्पित कर दें. ऐसा करने से परमानंद की प्राप्ति का मार्ग खुल जाएगा.

 

यहां देखें वीडियो

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bhajan Marg Official (@bhajanmarg_official)

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news