Premanand Maharaj: प्रेमानंद जी ने बताया गुस्से को शांत करने के ये गजब तरीका, जिंदगी हो जाएगी सरल
Advertisement
trendingNow12092507

Premanand Maharaj: प्रेमानंद जी ने बताया गुस्से को शांत करने के ये गजब तरीका, जिंदगी हो जाएगी सरल

Premanand Ji Anger Control Tips: जीवन में सही पथ पर कैसे चलना चाहिए, इसके बारे में अब तक कई सुविचार प्रेमानंद जी महाराज के सामने आ चुके हैं. जिससे लोग प्रेरित हो कर उन्हें अपना भी रहे हैं. ऐसी ही एक सत्संग के दौरान प्रेमानंद जी महाराज ने बताया कि यदि व्यक्ति को गुस्सा आता है तो उसे कंट्रोल करने के लिए क्या करना चाहिए!

 

premanand maharaj ji

Premanand Ji Maharaj Viral Video: वृंदावन के प्रेमानंद जी महाराज इन दिनों लोगों के बी चर्चा के विषय बने हुए हैं. उनके सुविचार से लोग काफी प्रेरित हो रहे हैं. कर्तव्य पथ पर कैसे सही से चलना चाहिए इसके बारे में प्रेमानंद जी महाराज काफी सरल उपाय बताते आ रहे हैं. जिन्हें लोग फॉलो कर के अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव देख रहे हैं.

प्रेमानंद जी महाराज ने हालिया वीडियो काफी वायरल हो रहा है. दरअसल इस वीडियो में प्रेमानंद जी महाराज से किसी व्यक्ति ने पूछा कि उसे काफी गुस्सा आता है ऐसे में उसे क्या करना चाहिए. अर्थात वह अपने गुस्से पर कैसे काबू पा सकता है! आइए विस्तार में जानते हैं कि प्रेमानंद जी महाराज ने गुस्से पर काबू पाने के लिए क्या उपाय बताया!

 

जानें प्रेमानंद जी महाराज से गुस्से पर काबू पाने का उपाय

वृंदावन के प्रेमानंद जी महाराज ने किसी भी व्यक्ति को गुस्से को शांत करने के लिए एक बड़ा ही सरल उपाय बताया है. उन्होंने कहा कि जब व्यक्ति को गुस्सा आ जाए तो उसे मौन धारण कर लेना चाहिए.

गुस्से में कटु वचन निकलना है वाजिफ

प्रेमानंद जी महाराज ने यह भी बताया कि दरअसल गुस्से में व्यक्ति कुछ भी गलत बोल सकता है. गुस्से में आया व्यक्ति सामने वाले को गाली या कटु वचन भी बोल सकता है. यही पर गुस्सा आया हुआ व्यक्ति शांत नहीं होगा वो और बढ़ता चला जाएगा. इसलिए गुस्से को शांत करने के लिए वहीं पर उस व्यक्ति को मौन करा दें.

गुस्से को शांत करने के लिए करें इस नाम का जाप

प्रेमानंद जी महाराज ने बताया कि जिस व्यक्ति को गुस्सा आए और वह उस वक्त कंट्रोल ना कर पाए तो उसे राधा-राधा-राधा का जाप करना चाहिए. जिसके बाद उसे सामने वाले को क्षमा कर देना चाहिए. क्योंकि क्षमा के द्वारा ही व्यक्ति अपने क्रोध पर शासन कर सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news