Hanuman Ji: इन चार कष्टों को दूर करेंगी हनुमान चलीसा के ये चौपाई, सभी संकट से मुक्ति मिलना है तय
Advertisement
trendingNow11943975

Hanuman Ji: इन चार कष्टों को दूर करेंगी हनुमान चलीसा के ये चौपाई, सभी संकट से मुक्ति मिलना है तय

Chant Hanuman Chalisa Chaupaiyan:हिंदू धर्म में कलयुग के समय में एक ही भगवान को उनके पूरे रूप में अब भी माना जाता है और वह हैं भगवान हनुमान. भक्तों के किसी भी प्रकार के संकट को हरने वाले भगवान हनुमान के जाप को यदि कोई भी व्यक्ति जप लिया तो उसकी हर समस्या दूर हो जाएगी. 

 

hanuman chalisa chaupai

Best Hanuman Mantra: हिंदू मान्यताओं के अनुसार देवी देवताओं के पूजा मंत्रोच्चारण को जप लेने भर से कष्ट को दूर होने का आभास होता है. दरअसल हिंदू धर्म में इन मंत्रोच्चारण को काफी शुभ माना जाता है. कलयुग के समय में भगवान हनुमान को सभी प्रकार के कष्ट हरण के देवता माना जाता है. मान्यता है कि हनुमान अब भी धरती लोक पर सशरीर भ्रमण करते हैं.

भक्त भगवान हनुमान को प्रसन्न करने के लिए चालीसा का पाठ करते हैं. बता दें कि हनुमान चालिसा में भक्तों के किसी भी प्रकार की समस्या का हल छिपा हुआ है. भक्त अगर सच्चे मन से भगवान हनुमान को याद करते हुए चालीसा का पाठ करता है उसके सभी प्रकार के कष्ट दूर हो जाते हैं. आइए विस्तार में जानते हैं कि व्यक्ति की चार ऐसी कौन कौन सी परेशानी है जिसका निवारण हनुमान चालीसा की चौपाई में छिपा है!

सेहत खराब रहने पर इस चौपाई का करें जाप

यदि लंबे समय से किसी व्यक्ति की सेहत अच्छी नहीं रह रही तो उसे सुबह और शाम 108 बार नासे रोग हरे सब पीरा. जो सुमिरे हनुमंत बलबीरा का जप करना चाहिए. मंगलवार के दिन पूरी हनुमान चालीसा का भी पाठ कर सकते हैं.

डर लगे तो इस चौपाई का करें जाप

जिस भी व्यक्ति को किसी भी प्रकार का डर सताए तो उसे दोनों पहर भूत पिशाच निकट नहीं आवे. महावीर जब नाम सुनावे. का 108 बार जाप करना चाहिए.

शक्ति की प्राप्ति के लिए करें ये जाप

यदि किसी व्यक्ति को शक्ति की प्राप्ति करनी है तो हर रोज ब्रह्म मुहूर्त में  आधा घंटा अष्ट सिद्धि नवनिधि के दाता. अस बर दीन जानकी माता. का जाप करना चाहिए.

धन विद्या प्राप्ति के लिए करें ये जाप

धन या विद्या संबद्धि किसी भी परेशानी को दूर करना हो तो इस चौपाई  यह बिद्यबान गुनी अति चातुर. रामकाज करीबे को आतुर. मंत्र का 108 बार जाप करें.

 

Ahoi Ashtami 2023: इस व्रत को रखने से भर जाएगी निसंतान की झोली, जानें पूजा करने की सही विधि और शुभ मुहूर्त

10 साल बाद कन्या, धनु समेत इनके जीवन में बरसेगा पद-पैसा, इन दो ग्रहों का मिलन खोलेगा बंद किस्मत का दरवाजा!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news