Pradosh Vrat Remedies: आज गणपति के साथ महादेव की कृपा पाने का है सुनहरा मौका, ये उपाय कराएंगे बंपर धनलाभ
Advertisement
trendingNow11513830

Pradosh Vrat Remedies: आज गणपति के साथ महादेव की कृपा पाने का है सुनहरा मौका, ये उपाय कराएंगे बंपर धनलाभ

Pradosh Vrat 2023 Upay: हर माह के दोनों पक्षों में त्रियोदशी तिथि के दिन प्रदोष व्रत रखा जाता है.  ये व्रत भगवान शिव को समर्पित है. इस दिन भगवान शिव की पूजा के साथ कुछ उपाय बेहद लाभकारी सिद्ध होते हैं. 

 

फाइल फोटो

Budh Pradosh Vrat 2023: आज साल का पहला प्रदोष व्रत है. पौष माह के शुक्ल पक्ष की त्रियोदशी तिथि के दिन बुध प्रदोष व्रत पड़ रहा हा. 4 जनवरी को साल का पहला प्रदोष व्रत होने के कारण भक्तों के पास महादेव की कृपा पाने का सुनहरा मौका है. बुधवार होने के कारण इसे बुध प्रदोष व्रत के नाम से जाना जाएगा. आज महादेव के साथ गणपति की कृपा भी बरसेगी. आज के दिन भगवान शिव और गणपति की कृपा पाने के लिए पूजा-पाठ के साथ-साथ कुछ खास उपाय आपकी समस्याओं को दूर कर सकते हैं. 

बुध प्रदोष व्रत के दिन करें ये उपाय 

व्यापार में तरक्की पाने के लिए 

अगर आप व्यापार में तरक्की पाना चाहते हैं, तो प्रदोष व्रत की शाम यानी की आज शाम को शि मंदिर जाएं और वहां जाकर पांच रंगों को मिलाकर एक रंगोली बना दें. इसके बाद इसके बीच में घी का दीपक जलाएं. फिर भगवान शिव का ध्यान करें और उनके समक्ष अपनी कामना रखें. इससे व्यायापर में दिन दुनी रात चौगुनी तरक्की पाएंगे. 

अच्छे स्वास्थ्य के लिए 

हर व्यक्ति चाहता है कि वे अपने जीवन में स्वच्छ रहे. किसी प्रकार के रोग उसे घेरे नहीं. अगर आप भी ऐसा ही चाहते हैं, तो व्यक्ति प्रदोष व्रत के दिन भगवान शिव के मंदिर में जाकर एक नारियल अर्पित करना चाहिए. साथ ही, अच्छी सेहत की कामना करें. 

जीवन में सुख-समृद्धि के लिए 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए प्रदोष व्रत के दिन मंदिर जाएं और वहां चावल और दूध का दान जरूरतमंदों को करें. इससे व्यक्ति के घर में खुशियों का वास होता है. 

वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने के लिए

अगर पति-पत्नी के बीच रिश्तों में खटास आ रही है या फिर दोनों के बीच में विवाद बना रहता है, तो प्रदोष व्रत के दिन एक मौली लेकर मां पार्वती और भगवान शिव के चारों और 7 बार लपेट दें. इसके बाद हाथ से धागा तोड़ दें. इससे वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. 

धन संपत्ति पाने के लिए 

अगर आप आर्थिक स्थिति को मजबूत करना चाहते हैं, तो प्रदोष व्रत के दिन भगवान शिव की विधिवत पूजा करें. इसके साथ ही उन्हें बेलपत्र अर्पित कर दें. ऐसा करने से व्यक्ति को पैसों की तंगी से छुटकारा मिलेगा. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news