Vastu Tips: आर्थिक तंगी के हो सकते हैं ये 3 बड़े कारण, मां लक्ष्मी नहीं होती हैं प्रसन्न
Advertisement
trendingNow12151435

Vastu Tips: आर्थिक तंगी के हो सकते हैं ये 3 बड़े कारण, मां लक्ष्मी नहीं होती हैं प्रसन्न

Vastu Tips for Money: हिंदू धर्म शास्त्रों में दान को बहुत अधिक महत्वपूर्ण बताया गया है. ज्योतिष शास्त्र में भी नाराज ग्रहों को संतुष्ट करने के लिए दान करने की सलाह दी जाती है किंतु कुछ चीजें ऐसी भी हैं जिनका दान करना मना है. 

Vastu Tips: आर्थिक तंगी के हो सकते हैं ये 3 बड़े कारण, मां लक्ष्मी नहीं होती हैं प्रसन्न

Vastu Tips: हिंदू धर्म शास्त्रों में दान को बहुत अधिक महत्वपूर्ण बताया गया है. ज्योतिष शास्त्र में भी नाराज ग्रहों को संतुष्ट करने के लिए दान करने की सलाह दी जाती है किंतु कुछ चीजें ऐसी भी हैं जिनका दान करना मना है. इन चीजों का दान करने से पलट जाता है भाग्य और लक्ष्मी जी हो जाती हैं नाराज.  

 

न करें  ये गलतियां

1. बाल संवारना अच्छी बात है किंतु इसके लिए अपने खुद के कंघे का उपयोग करना चाहिए, किसी दूसरे के कंघे का नहीं. यह सेहत और शास्त्र दोनों के लिहाज से हितकारी नहीं है. न सिर्फ कंघा बल्कि सिर से संबंधित किसी भी सामग्री को कभी भी दूसरों के साथ शेयर नहीं करना चाहिए नहीं तो इसका आपके भाग्य पर विपरीत असर पड़ सकता है.

2.  हिंदू धर्म में झाड़ू को माता लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है. यही वजह है कि झाड़ू में यदि गलती से भी पैर लग जाए तो क्षमा मांग लेनी चाहिए. इसके साथ ही झाड़ू को किसी ऐसे स्थान पर छिपा कर रखना चाहिए जिससे दूसरों की नजर न पड़े. कभी भूल कर भी झाड़ू का दान नहीं करना चाहिए ऐसा करने से माता लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं और घर की बरकत चली जाती है. घर में क्लेश और आर्थिक संकट का वास हो जाता है.

 

यह भी पढ़ें: Married Life Remedies: वैवाहिक जीवन में मिठास बढ़ाने के लिए करें इन देवी-देवता की पूजा, दूर होंगे क्लेश

3.  शाम के समय दूध और दही का दान बिल्कुल नहीं करना चाहिए, इसे अशुभ माना गया है. दूध और दही सफेद रंग के होते हैं जो कि चंद्र ग्रह से संबंधित है. सूर्यास्त के बाद दूध-दही का दान करने से इसके साथ ही घर से सुख और वैभव चला जाता है. दूध को माता लक्ष्मी से भी जोड़कर देखा जाता है इसलिए सूर्यास्त के बाद इन चीजों के दान करने का प्रभाव घर की आर्थिक स्थिति पर पड़ता है और वह खराब होने लगती है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news