Darawne Sapne: डरावने सपने हैं कुंडली में इस बड़े दोष का संकेत, बड़े नुकसान से पहले कर लें ये काम
Advertisement
trendingNow12231549

Darawne Sapne: डरावने सपने हैं कुंडली में इस बड़े दोष का संकेत, बड़े नुकसान से पहले कर लें ये काम

Scary Dreams: रात में बार-बार डरावने सपने आना कुंडली में ग्रह दोष का इशारा भी देता है. राहु दोष के कारण जातक को डरावने सपने आते हैं. समय रहते राहु दोष का उपाय कर लेना ही बेहतर होता है. 

Darawne Sapne: डरावने सपने हैं कुंडली में इस बड़े दोष का संकेत, बड़े नुकसान से पहले कर लें ये काम

Bad Dreams Reasons: राहु अगर कुंडली में खराब हो जाए तो काम में बाधाएं  आना शुरू हो जाती हैं. व्यक्ति को एक साथ कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. जातक निर्णय लेने में असमर्थ हो जाता है, हर समय उलझन में रहता है, रातों की नींद उड़ जाती है. इतना ही डरावने सपने आना, शारीरिक कमजोरी होना या हमेशा आलस्‍य रहना भी राहु दोष का संकेत है. यदि जातक गंदगी से रहे या उसके साफ कपड़े भी बहुत जल्‍दी गंदे हो जाएं या कपड़ों में कालिख लग जाए तो समझ लें कि यह आप पर राहु का प्रकोप ही है.  

अशुभ राहु के लक्षण

राहु अशुभ होने पर व्यक्ति के नाखून और बाल गिरने लगते हैं. पारिवारिक सदस्यों के बीच मनमुटाव और पति पत्नी के संबंधों में दरार आने लगती है. कई बार तो नौबत तलाक तक भी पहुंच जाती है. राहु व्यक्ति को भ्रमित करता रहता है जिसके कारण व्यक्ति में निर्णय लेने की क्षमता कम हो जाती है. उसे अक्‍सर डरावने सपने आते हैं. 

राहु दोष के उपाय 

खराब राहु के कारण जब अशुभ फल मिलने लगें या जीवन में समस्‍याएं बढ़ती जाएं तो राहु की उग्रता या प्रकोप कम करने के लिए कुछ उपाय कर लेने चाहिए. राहु को शांत करने के लिए प्रतिदिन शिवलिंग पर जल चढ़ाने के साथ महामृत्युंजय या ऊं नमः शिवाय मंत्र का जाप करें. यदि किन्हीं कारणों से रोज नहीं संभव है तो कम से कम हर सोमवार व शनिवार के दिन तो इस उपाय को अवश्य करें. राहु से पीड़ित व्यक्ति को शिव जी की शरण में जाना चाहिए. 

राहु के अशुभ प्रभाव को शांत करने के लिए बुधवार से शुरू करके बिना किसी गैप के सात दिनों तक काले कुत्ते को मीठी रोटी खिलाने से राहु का दोष काफी तेजी से कम होता है. राहु दोष से पीड़ित लोगों को शराब, मांस, नशे आदि से परहेज करना चाहिए. रविवार के दिन भैरव बाबा के दर्शन जरूर करें. कुत्तों को भोजन कराने से भी राहु शांत होते हैं. इन सारे उपायों के साथ आपको एक उपाय और भी करना है और वह है स्वच्छता का पालन. हमेशा साफ सुथरे रहने के साथ  नियमित दिनचर्या का पालन करें और अपने आस-पास भी साफ सफाई रखें.

Trending news