Palmistry: बेहद अशुभ होता है विवाह रेखा पर बना यह चिन्‍ह, मैरिड लाइफ में नहीं रहता प्‍यार-सुकून
Advertisement
trendingNow12244710

Palmistry: बेहद अशुभ होता है विवाह रेखा पर बना यह चिन्‍ह, मैरिड लाइफ में नहीं रहता प्‍यार-सुकून

Hastrekha: हाथ की रेखाएं जीवन के हर पहलू के बारे में अहम बातें बताती हैं. विवाह रेखा से जाना जा सकता है कि जातक की मैरिड लाइफ अच्‍छी गुजरेगी या उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. 

Palmistry: बेहद अशुभ होता है विवाह रेखा पर बना यह चिन्‍ह, मैरिड लाइफ में नहीं रहता प्‍यार-सुकून

Vivah Rekha: भविष्‍य के बारे में जानने की इच्‍छा सभी के मन में होती है. लोग जानना चाहते हैं कि उनका करियर, व्‍यापार, मैरिड लाइफ, सेहत, आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी. वे जीवन में तरक्‍की करेंगे, खुश रहेंगे या कोई समस्‍या झेलेंगे. ज्‍योतिष शास्‍त्र की अहम शाखा हस्‍तरेखा शास्‍त्र के जरिए भविष्‍य के बारे में जाना जा सकता है. इसी तरह शादी कब होगी, कैसा जीवनसाथी मिलेगा और वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा? यह सब हाथ की विवाह रेखा के जरिए जाना जा सकता है. जाहिर है मैरिड लाइफ जीवन का अहम हिस्‍सा होता है, यदि इसमें कोई समस्‍या हो तो व्‍यक्ति खुश नहीं रह पाता है. हस्‍तरेखा शास्‍त्र में कुछ ऐसे चिन्‍हों के बारे में बताया गया है, जो विवाह रेखा पर हों तो जीवन कष्‍ट में गुजरता है. इन लोगों को दांपत्‍य सुख नहीं मिल पाता है. आइए जानते हैं कि हाथ में विवाह रेखा कहां होती है और इस पर बने चिन्‍ह किस बात का संकेत देते हैं. 

विवाह रेखा 

विवाह रेखा काफी छोटी होती है यह हाथ सबसे छोटी उंगली के नीचे होती है. विवाह रेखा हथेली के बाहर से अंदर की ओर आती है. कई लोगों के हाथ में एक से ज्‍यादा विवाह रेखा होती है या दो मुखी विवाह रेखा होती है. 

- यदि हाथ में एक से ज्‍यादा विवाह रेखा हों तो जातक के जीवन में एक से ज्‍यादा रिलेशंस बनते हैं. यदि 2 विवाह रेखाएं एक जैसी गाढ़ी हों तो जातक की 2 शादियां होने के योग बनते हैं. 

- जिस जातक की विवाह रेखा पर काला गोल निशान हो तो उसे वैवाहिक जीवन में बहुत समस्‍याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसे जातक के जीवनसाथी की मृत्‍यु होने की आशंका रहती है. किसी बीमारी या दुर्घटना के कारण लाइफ पार्टनर की असमय मृत्‍यु हो सकती है. इन लोगों को जीवन में सतर्कता बरतनी चाहिए. विशेष तौर पर वाहन चलाते समय सावधान रहना चाहिए. 

- यदि विवाह रेखा पर क्रॉस का निशान हो तो शादी टूटने के योग बनते हैं. या किसी अन्‍य कारण के चलते उन्‍हें एकाकी जीवन बिताना पड़ता है. बेहतर है कि यदि विवाह रेखा पर क्रॉस का चिन्‍ह हो तो जातक को सोच-समझकर अपना जीवनसाथी चुनना चाहिए. 

- विवाह रेखा के अंत में द्वीप का चिह्न हो तो ऐसे जातक का बेहद कम उम्र में विवाह हो जाता है. साथ ही उनकी शादी रिश्‍तेदारों में या जान-पहचान के लोगों में होने के योग बनते हैं. 

- यदि विवाह रेखा के बीच में द्वीप का चिह्न हो तो ऐसे लोगों का दांपत्‍य जीवन मुश्किलों से कटता है. यदि वे समझदारी से काम लें तो मसला सुलझ भी जाता है. 

- विवाह रेखा पर स्‍कवायर या वर्ग का चिह्न होना सुखद वैवाहिक जीवन का संकेत है. ऐसे लोगों की अपने लाइफ पार्टनर से बहुत अच्‍छी केमेस्‍ट्री रहती है और वे सुखी जीवन जीते हैं. हमेशा एक-दूसरे का साथ देते हैं. 

- जिन लोगों के हाथ में विवाह रेखा पर नक्षत्र का चिह्न हो और रेखा सूर्य रेखा तक लंबी हो, तो ऐसे लोगों की शादी बेहद अमीर घराने में होती है. शादी के बाद उनकी किस्‍मत बदल जाती है और वे ऐशोआराम की जिंदगी जीते हैं.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news