May Gochar 2024: वैशाख माह का सबसे बड़ा गोचर जल्द, इन राशि वालों के होंगे वारे के न्यारे, मिलेगा बंगला-पैसा
Advertisement
trendingNow12224202

May Gochar 2024: वैशाख माह का सबसे बड़ा गोचर जल्द, इन राशि वालों के होंगे वारे के न्यारे, मिलेगा बंगला-पैसा

Guru Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु का गोचर का कई राशि वालों के लिए लाभकारी होने वाला है. 1 मई 2024 को दोपहर 2 बजकर 29 मिनट पर देव गुरु मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ऐसे में किन राशियों को विशेष लाभ होने वाला है जानें. 

 

guru gochar 2024

Jupiter Transit In Vrishabh: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. किसी भी ग्रह का गोचर सभी राशियों को शुभ और अशुभ परिणाम प्रदान करता है. 1 मई 2024 दोपहर 2 बजकर 29 मिनट पर देव गुरु बृहस्पति देव मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं. बता दें कि 14 फरवरी 2025 तक बृहस्पति इसी राशि में विराजमान रहेंगे. शुक्र की राशि वृषभ में गुरु के प्रवेश से कई राशियों को विशेष लाभ होगा. 

बता दें कि गुरु को सम्मान, भाग्य, धन-संपत्ति, राजनीति और संतान का कारक ग्रह माना गया है. गुरु किसी भी राशि में करीब एक साल तक रहते हैं और उसी राशि में एक बार फिर से प्रवेश करने में 12 साल का समय लगता है. जानें वृषभ राशि में गुरु के प्रवेश से किन राशि वालों को लाभ होने वाला है. 

Rahu-Katu: राहु-केतु दे रहे हैं अशुभ प्रभाव? शनिवार को कर लें ये काम, जीवनभर के लिए मिल जाएगा परेशानियों से छुटकारा
 

वृषभ राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसर वृषभ राशि में गुरु का प्रवेश इस राशि वालों पर विशेष फल प्रदान करेगा. इस दौरान करियर में सफलता की प्राप्ति होगी और कई पुरानी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा. ये समय आप लोगों के लिए लकी रहेगा. इस दौरान आपके फैसला आपको भविष्य में कई नई उपलब्धियां दिलाएंगे. निवेश करने की सोच रहे हैं, तो ये धनलाभ के लिए सही समय है. इससे सेहत भी अच्छी रहेगी. 

मिथुन राशि 

बता दें कि बृहस्पति ग्रह शिक्षा के क्षेत्र में सफलता दिला सकते हैं. इस समय रिसर्च में लगे हुए लोगों को फायदा होगा. ऑफिस में सीनियर आपकी मदद करेंगे और आपके काम को सराहेंगे. इस समय आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. वैवाहिक सुख मिलेगा. इस अवधि में किसी खास से मुलाकात हो सकती है, जिससे भविष्य में आपको लाभ होगा. 

Vikat Chaturthi 2024: विकट संकष्टी चतुर्थी आज, पूरा दिन में कभी भी कर लें ये काम, मिलेगा अच्छी सेहत का वरदान
 

कर्क राशि 

मई के महीने में गुरु का गोचर आपके लिए लकी रहने वाला है. इस समय आय के नए साधन मिलेंगे. वहीं, बिजनेस में भी खूब मुनाफा होगा. शेयर बाजार से दूरी बनाएं रखें और करियर पर खास रूप से ध्यान दें. करियर के लिहाज से ये समय बहुत प्रबल रहने वाला है. इस समय आपको मेहनत का फल मिलेगा और कार्यक्षेत्र में आपकी तारीफ होगी. वहीं, लव लाइफ के लिए भी ये समय काफी सुखद है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

Trending news