Broom Tips: सप्ताह के इन दो दिनों में भूलकर भी न खरीदें झाड़ू, अच्छा खासा अमीर व्यक्ति भी हो जाता है गरीब
Advertisement
trendingNow12246344

Broom Tips: सप्ताह के इन दो दिनों में भूलकर भी न खरीदें झाड़ू, अच्छा खासा अमीर व्यक्ति भी हो जाता है गरीब

Jhadu Vastu Tips: हिंदू धर्म में झाड़ू को मां लक्ष्मी का प्रतिक मानते हैं. यही कारण है कि वास्तु शास्त्र में झाड़ू खरीदने से लेकर उसे कैसे रखना चाहिए और कब उसका इस्तेमाल करना चाहिए इसके बारे में विस्तार में बताया गया है. ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी की कृपा बरसती रहती है.

 

broom vastu tips

Broom Buying Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में हर चीजों को व्यवस्थित तौर पर रखने के नियमों के बारे में विस्तार में बताया गया है. ठीक वैसे ही झाड़ू के बारे में भी विस्तार में बताया गया है. दरअसल हिंदू धर्म में झाड़ू को मां लक्ष्मी का प्रतिक मानते हैं. इसलिए इसे अगर नियम के अनुसार इस्तेमाल किया जाए तो मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसती है. चलिए फिर विस्तार में जानते हैं कि झाड़ू खरदीने से लेकर उसके इस्तेमाल करने के नियम.

इन दो दिनों में कभी ना करें झाड़ू की खरीददारी

वास्तु शास्त्र की मानें तो कभी भी सोमवार और शनिवार के दिन झाड़ू नहीं खरीदना चाहिए. सोमवार को झाड़ू खरीदने से धन की हानि का सामना करना पड़ता है. इतना ही नहीं कर्ज का बोझ भी बढ़ सकता है. इसके अलावा शनिवार को झाड़ू खरीदने से शनि का प्रकोप का सामना करपा पड़ सकता है.

Masik Durgashtami 2024: हर मनोकामना होगी पूर्ण, मासिक दुर्गाष्टमी पर लौंग से करें ये काम, जल्द मिलेगी गुड न्यूज!
 

पंचक में भी ना करें झाड़ू की खरददारी

पंचक को कभी भी शुभ नहीं मानते हैं. इसलिए धार्मिक कार्यों को इस दिन करने की मनाही होती है. यही वजह है कि इस दिन झाड़ू को भी खरीदना अशुभ मानते हैं.

जानें किस दिन करें झाड़ू की खरीददारी

झाड़ू खरदीने के लिए मंगलवार और शुक्रवार का दिन शुभ माना गया है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसती है और भाग्य भी साथ देता है.

Hanuman Chalisa: बड़े शक्तिशाली माने जाते हैं हनुमान चालीसा के ये दोहे, जपने मात्र से दूर हो जाते हैं सभी संकट
 

जानें कहां झाड़ू रखना होता है शुभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार झाड़ू को हमेशा घर के उत्तर पश्चिम या फिर पश्चिम दिशा में रखना चाहिए. इससे आर्थिक समृद्धि में बढ़ावा मिलता है. इतना ही नहीं व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है. इस बात का खास ध्यान रखें कि कभी भी झाड़ू को घर के ईशान कोण या फिर दक्षिण पूर्व दिशा में ना रखें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी रूष्ठ हो सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news