10 दिन बाद वृषभ राशि में बनेगा 'कुबेर योग', धन के देवता इन 3 लोगों पर होंगे विशेष मेहरबान, गरीबी से मिलेगा छुटकारा
Advertisement
trendingNow12213236

10 दिन बाद वृषभ राशि में बनेगा 'कुबेर योग', धन के देवता इन 3 लोगों पर होंगे विशेष मेहरबान, गरीबी से मिलेगा छुटकारा

Jupiter Transit 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृषभ राशि में भाग्य, सुख-समृद्धि के दाता गुरु 1 मई को गोचर करने जा रहे हैं. इस दौरान कुबेर योग का निर्माण होगा. जानें गुरु के गोचर से बनने वाला कुबेर योग किन राशि वालों के लिए लाभकारी सिद्ध होगा. 

 

kuber yog in vrishabh rashi

Lukcy Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह एक निश्चित समय पर ग्रह गोचर करता है. बता दें कि 1 मई को देवगुरु बृहस्पति देव शुक्र की राशि वृष में गोचर करने जा रहे हैं. बता दें कि गुरु को भाग्य, सुख-समृद्धि, विवाह और संतान आदि का कारक ग्रह माना गया है. किसी भी व्यक्ति की कुंडली में गुरु के शुभ स्थिति में होने पर उसे कई लाभ मिलते हैं. 

गुरु के शुक्र की राशि वृष में प्रवेश करने से सभी 12 राशियों के जीवन पर प्रभाव पड़ेगा. गुरु के वृष में प्रवेश करने से कुबेर योग का निर्माण हो रहा है. ऐसे में कुछ राशि वालों को अपार धन-संपदा की प्राप्ति होगी. आइए जानें गुरु के कुबेर योग बनाने से किन राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है. 

Premanand Ji Maharaj: प्रेमानंद जी महाराज ने बताए समय से पहले मृत्यु के 5 अहम कारण, बचने के लिए करें सुधार
 

वृष राशि 

बता दें कि वृषभ राशि के लग्न भाव में बेहद शुभ कुबेर योग का निर्माण हो रहा है. ऐसे में भौतिक सुखों की इच्छाएं पूर्ण होंगी. व्यक्ति को पेशेवर जिंदगी में अपार सफलता की प्राप्ति होगी. तरक्की के योग बन रहे हैं. शुक्र और गुरु के कारण इस राशि वालों को करियर में चली आ रही समस्याएं खत्म होंगी. इंक्रीमेंट और बोनस मिल सकता है. इस अवधि में आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. पैसों से संबंधी कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं. आय के नए स्तोत्र खुलेंगे. 

Dream Meaning: बुरा समय समाप्त होने से पहले सपने में दिखती है ये चीज, जल्द खुशियां लौटने का है संकेत
 

कर्क राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि वालों के ऊपर गुरु की विशेष कृपा रहेगी. संतान से संबंधी कोई शुभ समाचार मिल सकता है. अध्यात्म की ओर झुकाव बढ़ेगा. भाई या किसी अन्य व्यक्ति के साथ पार्टनरशिप में काम करन लाभकारी रहेगा. घर में सुख-समृद्धि होगी. मन शांत रहेगा और आय के नए स्तोत्र खुलेंगे. व्यापार से जुड़ी यात्राए कर सकते हैं. ग्याहरवें भाव में कुबेर योग बन रहा है, जिससे आर्थिक स्थिति अच्छी होगी. बिजनेस को आगे बढ़ाने के कई मौके मिलेंगे. नौकरीपेशा लोगों को वरिष्ठों का सहयोग और सराहना मिलेगी. पदोन्नति के साथ बोनस मिल सकता है.

कन्या राशि

बता दें कि कन्या राशि वालों के लिए कुबेर योग शुभ साबित होगा. इस राशि वालों को अपार धन संपदा की प्राप्ति होगी. भौतिक सुखों में कोई कमी नहीं आएगी. करियर में सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेंगे. तरक्की देखने को मिलेगी. परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा. काम के सिलसिले में विदेश यात्रा कर सकते हैं. समाज में मान-सम्मान की वृद्धि होगी. काम के सिलसिले में भाग-दौड़ बढ़ सकती है. उच्च शिक्षा के लिए विदेश जा सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)          

Trending news