Dream Meaning: सपनों में इन 3 चीजों का दिखना माना गया है बेहद शुभ, समझो जल्द पलटी मारेगी किस्मत
Advertisement
trendingNow12199223

Dream Meaning: सपनों में इन 3 चीजों का दिखना माना गया है बेहद शुभ, समझो जल्द पलटी मारेगी किस्मत

Cow, Ganga River In Dream: स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपनों में कुछ चीजों का नजर आना शुभ माना गया है. सपनों में इन तीन चीजों का आना व्यक्ति की किस्मत पलटने के संकेत देता है. जानें 

 

dream meaning

Auspicious Dream: रात में सोते समय हम कई बार ऐसे सपने देखते हैं, जो व्यक्ति को दिनभर परेशान करते रहते हैं. लेकिन कई बार व्यक्ति रात में देखे गए सपनों को भूल जाता है. व्यक्ति को सपनों के अर्थ न पता होने के कारण वे दिनभर परेशान रहते हैं कि आखिर वे सपने क्या संकेत देना चाहते हैं. ऐसे में आज हम जानेंगे कुछ ऐसे सपनों के बारे में, जो व्यक्ति को अच्छा समय आने का संकेत देते हैं.  स्वपन शास्त्र के अनुसार लोग अक्सर बुरे सपने आने पर बहुत डर जाते हैं. वहीं, अच्छे सपने आने पर व्यक्ति खुश हो जाते हैं. सपने में गंगा नदी, गाय माता और गीता ग्रंथ आदि का दिखना बहुत शुभ माना गया है. जानें इन सपनों के बारे में. 

Panchak: मृत्यु नहीं, दाह संस्कार के समय पंचक होना होता है अशुभ, लग जाती है इन कार्यों पर रोक
 

सपनों में गंगा नदी का दिखना

हिंदू धर्म शास्त्रों में गंगा नदी को मां का स्थान दिया गया है. गंगा नदी को शास्त्रों में बहुत पवित्र माना गया है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में गंगा देखना और गंगा में स्नान करना बहुत शुभ माना गया है. हालांकि ऐसा सपना बहुत ही कम लोगों को आता है. ऐसा सपना आने वाले लोगों को बहुत ही भाग्यशाली माना गया है. कहते हैं कि गंगा में स्नान करने से सारे पाप नष्ट हो जाते हैं. अगर आपको सपने में गंगा नजर आती है, तो समझ लें कि आपका आने वाला समय आपके लिए बहुत शुभ साबित होगा. 

सपने में गाय माता का दिखना 

ज्योतिष शास्त्र में गाय को मां का रूप माना गया है. गौ माता को हिंदू शास्त्रों में बहुत ही शुभ माना गया है. सपने में गौ माता का नजर आना व्यक्ति के भविष्य के लिए शुभ संकेत माना जाता है. अगर आपको सपने में गाय नजर आती है, तो इसका अर्थ है कि बहुत जल्द ही आपकी किस्मत चमकने वाली है. मान्यता है कि सपने में गाय का नजर आना घर में सुख-समृद्धि और खुशी के आगमन का संकेत होता है. 

Chaitra Navratri सुहागिन महिलाएं इन 3 विशेष उपाय को कर बढ़ा सकती हैं पति का पैसा, होगा भाग्योदय
 

सपने में गीता ग्रंथ का दिखना 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में गीता ग्रंथ का दिखना बहुत ही शुभ माना गया है. सोते समय में गीता का  सपना लोगों को बहुत ही कम आता है. ज्योतिषीयों का कहना है कि सपने में गीता छूना, पढ़ना और गीता को खुद को देखते हुए देखना अच्छा माना जाता है. सपने में अगर आपको भी गीता नजर आती है, तो इसका मतलब है बहुत जल्द ही आपके ऊपर श्री कृष्ण की कृपा बरसने वाली है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news