Swapan Shastra: सपने में गंजा होना किस बात का है संकेत, जानें कहीं अशुभ घटनाओं की ओर तो नहीं है इशारा
Advertisement
trendingNow12117815

Swapan Shastra: सपने में गंजा होना किस बात का है संकेत, जानें कहीं अशुभ घटनाओं की ओर तो नहीं है इशारा

Baldness Dreams: स्वप्न शास्त्र के अनुसार व्यक्ति अगर किसी अपने या खुद को सपने में गंजा होते हुए देखता है तो यह किसी अप्रिय घटना या फिर शुभ संकेतों की ओर भी इशारा करता है. आइए विस्तार में जानते हैं कि किसके गंजेपन का किस घटना से है ताल्लुक!

 

dream meaning

Meaning of Dreams: व्यक्ति जोभी करता है उसका भविष्य से कोई ना कोई ताल्लुक जरूर होता है. ठीक वैसे ही स्वप्न शास्त्र में यह बताया गया है कि व्यक्ति का उसके सपने से बहुत बड़ा जुड़ाव होता है. ये सपने व्यक्ति के भविष्य में होने वाले शुभ और अशुभ घटना से भी जुड़ा हो सकता है.

आइए स्वप्न शास्त्र के जरिए यह समझने की कोशिश करते हैं कि सपने में यदि व्यक्ति ने किसी अपने या फिर खुद को गंजे होते हुए देखा है तो उसका क्या अर्थ होता है!

सपने में बच्चे को गंजा होते देखना

अगर सपने में किसी ने बच्चे को गंजा होते देखा है तो उसके साथ जल्द ही भविष्य में कोई विश्वासघात करने वाला है. इतना ही नहीं यह सपना धन की हानि की ओर भी इशारा करता है. इसलिए ऐसे सपने देखने के बाद अगले दिन पूजा पाठ जरूर करें.

खुद को गंजा होते देखना

यदि सपने में खुद को गंजा होते देखे हैं तो परिवार में वाद विवाद का खतरा बढ़ सकता है. इतना ही नहीं आने वाला समय उचित नहीं होगा हो सके तो कोई कठीन समस्या का सामना करना पड़े. अगर ऐसा सपना देखते हैं तो मां लक्ष्मी की पूजा आराधना जरूर करें.

सपने में खुद का मुंडन होते देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि सपने में खुद का मुंडन होते देखा है तो यह इस बात की ओर इशारा करता है कि जल्द ही खुद पर दुखों का पहाड़ टूटने वाला है. इतना ही नहीं हो सके तो मान सम्मान में भी हानि का सामना करना पड़ सकता है.

सपने में किसी महिला का गंजा होते देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि महिला खुद को गंजा होते देखती है तो यह शुभ संकेत की ओर इशारा करता है. दरअसल ऐसे सपने का अर्थ है कि दांपत्य जीवन में शुभता और सौभाग्य आने वाला है. इतना ही नहीं बल्कि उस महिला को हर क्षेत्र में सफलता मिलने वाली है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news