Grah Dosh: घर की इस दिशा में रख लें इस चीज की पोटली, शनि-राहु दोष होगा दूर, दिन-रात बरसेगा बेशुमार पैसा
Advertisement
trendingNow12248747

Grah Dosh: घर की इस दिशा में रख लें इस चीज की पोटली, शनि-राहु दोष होगा दूर, दिन-रात बरसेगा बेशुमार पैसा

Ajwain Ke Upay: किचन में मौजूद मसाले ग्रह दोष को दूर करने में मदद करते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अजवाइन के कुछ टोटके शनि और राहु की पीड़ा से व्यक्ति को दूर कर सकते हैं

 

vastu tips for grah dosh

Ghar Dosh Ke Upay: ग्रहों की स्थिति का असर सभी राशियों के व्यक्ति के जीवन पर भी पड़ता है. ये शुभ या अशुभ दोनों तरह से हो सकता है. ग्रह शुभ स्थिति में हो तो व्यक्ति की मानसिक, शारीरिक और आर्थिक स्थिति मजबूत रहती है, वहीं अगर ये अशुभ स्थिति में हो तो व्यक्ति के जीवन में कई समस्याएं आती है. ग्रहों की स्थिति को मजबूत करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपके किचन में मौजूद छोटा सा मसाला अजवाइन जीवन की कई समस्या दूर कर सकता है. 

Masik Durgashtami आज, अमीर बनने के सभी रास्ते खोलता है लौंग और पान के पत्ते का ये उपाय
 

ग्रह दोष से मुक्ति के उपाय 

अजवाइन के कुछ उपाय शनि, राहु जैसे क्रूर ग्रह के अशुभ प्रभाव से आपको बचाते हैं. तो आइए जनते हैं अजवाइन के उपायों के बारे में
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति शनि के दुष्प्रभाव से परेशान है. तो अजवाइन का ये उपाय कर सकता है. शास्त्रों में पश्चिम को शनिदेव की दिशा मानी जाती है. शनिदोष को कम करने के लिए पश्चिम दिशा में अजवाइन की पोटली रख दें. ऐसा करने से शनिदोष कम हो जाता है.

इस दिशा में रखें पोटली

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पूर्व दिशा को देवी-देवताओं की दिशा माना जाता है. इस दिशा में ईश्वर निवास करते हैं. शास्त्रों के अनुसार घर की पूर्व दिशा में अजवाइन की पोटली रखने से जीवन की सारी बाधा दूर हो जाती है. मन शांत रहता है, स्वास्थ्य अच्छा रहता है साथ ही आर्थिक स्थिति भी बेहतर होती है. 

Garuda Purana: मृत व्यक्ति के छोड़े कपड़े और गहने पहने या नहीं, जानें शास्त्रों क्या कहते हैं शास्त्र
 

कर्ज से मुक्ति के लिए ये दिशा है उत्तम

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति धन की समस्या से परेशान है. पैसे आते तो हैं पर टिकते नहीं. कर्ज बढ़ता जा रहा है फिट नहीं रहा तो घर की उत्तर दिशा में अजवाइन की पोटली रखना शुभ रहता है. ये दिशा धन कुबेर की मानी जाती है. ऐसा करने से कुबेर देव का आशीर्वाद प्राप्त होता है और व्यक्ति को धन, दौलत, वैभव की प्राप्ति होती है.

किचन में रखें अजवाइन की पोटली

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर के किचन में भी अजवाइ की पोटली रखना शुभ रहता है. किचन में अजवाइन की पोटली रखने से सकारात्मक उर्जा का संचार होता है, जिससे घर के सदस्यों का स्वास्थ्य अच्छा रहता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news