Aaj ka Rashifal: आज बन रहा साध्‍य योग देगा बड़ी सफलता, पढ़ें मेष से मीन का राशिफल
Advertisement
trendingNow12227160

Aaj ka Rashifal: आज बन रहा साध्‍य योग देगा बड़ी सफलता, पढ़ें मेष से मीन का राशिफल

Horoscope Today Hindi: वृष राशि के व्यापारी वर्ग में अहंकार का बीज का फूट सकता है, जिससे बचना है साथ ही धन को भी संभालकर रखना है, जानें अपना राशिफल.  

Aaj ka Rashifal: आज बन रहा साध्‍य योग देगा बड़ी सफलता, पढ़ें मेष से मीन का राशिफल

Daily Rashifal: अप्रैल माह के अंतिम दिन अर्थात मंगलवार, 30 अप्रैल को चंद्र मकर राशि में रहेंगे. उत्तराषाढ़ा नक्षत्र के साथ साध्य योग बनेगा, इस योग में किसी कार्य को करने या सीखने से सफलता मिलती है. जानिए सभी 12 राशियों का आज का फल. 

मेष - इस राशि के लोग आज के दिन आराम करने के चक्कर में काम को किनारे कर सकते हैं, आराम को स्वयं पर हावी न होने दें. व्यापारी वर्ग को जल्दबाजी के बजाय सोच समझकर ही निर्णय लेना चाहिए. युवा वर्ग बेकार के काम और लोगों से दूर रहें, इनमें उलझने से समय और धन दोनों की ही बर्बादी होगी. घर के बड़े बुजुर्ग पूजा पाठ से जुड़े कार्य करें, भजन कीर्तन करें और यदि यह सब संभव नहीं है तो मंदिर जरूर जाएं. सेहत में दिनचर्या को व्यवस्थित करते हुए ध्यान अवश्य लगाएं इससे आपको सेहत में भी सुधार लगेगा.

वृष - वृष राशि के लोगों को काम करने पर सफलता मिलेगी, साथ ही तनाव में भी कुछ कमी देखने को मिलेगी. व्यापारी वर्ग में अहंकार का बीज का फूट सकता है, जिससे बचने के साथ ही धन को भी संभालकर रखना है. युवा वर्ग तेजी से वायरल हो रही कॉस्मेटिक का प्रयोग सोच समझकर करें, क्योंकि इसके साइड इफेक्ट होने को आशंका है. परिवार में कलह होने वाली बातों को बढ़ावा मिल सकता है, अपनी समझदारी से इन बातों को तूल देने से बचें. सेहत संबंधी मामलों में मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं, तनाव से दूर रहें.

मिथुन - इस राशि के लोग अपनी जिम्मेदारी को अच्छे से निभाकर सीनियर लोगों की गुड बुक में आ सकेंगे. व्यापारी वर्ग की प्रभावी लोगों से मुलाकात होगी, यह मीटिंग आपके लिए फायदेमंद साबित होगी. युवा वर्ग के वाहन सुख में वृद्धि होगी, यदि वाहन खरीदने या रिप्लेस का विचार है तो इस ओर कदम बढ़ा सकते हैं. जीवनसाथी से अच्छे सुझाव मिलेंगे, अपनी समस्याओं को उन संग साझा जरूर करें. सेहत में सर्दी जुकाम से बचने के प्रयास करना है, बहुत अधिक ठंडी चीजों पर रोक लगाएं.

कर्क - पेंडिंग कार्यों को पूरा करने के लिए दिन अच्छा है, कर्क राशि के लोग जितनी मेहनत करेंगे उतना ही लाभ कमा सकेंगे. व्यापारी वर्ग के प्रॉपर्टी से जुड़े कार्य अच्छे से होंगे, अपनी ओर से जरूरी जांच पड़ताल करना न भूलें. युवा वर्ग अधिकांश समय पार्टनर को देंगे, उनके साथ देर तक संवाद करते हुए नजर आ सकते हैं. पारिवारिक समस्या हल होगी, यदि संतान के विवाह को लेकर परेशान थे, तो वह चिंता दूर होती नजर आ रही है. महिलाओं को हाथ पैर की केयर करनी है, इन्हें साफ सुथरा रखें.

सिंह - इस राशि के लोग आलस्य और थकान के कारण काम अच्छे से नहीं कर सकेंगे. व्यापारी वर्ग काम को लेकर कुछ परेशान हो सकते हैं, क्योंकि एक बाद एक काम में अड़चन आ सकती है जिस कारण काम समय पर होने में कुछ आशंका है. युवा वर्ग का मन अशांत रहेगा, गलत बातों में उलझे नजर आ सकते हैं. व्यापार के साथ घरेलू कार्यों में भी संतान का सहयोग प्राप्त होगा, जहां मेहनत का बंटवारा होगा तो लाभ में वृद्धि होगी. वाहन का प्रयोग सावधानी के साथ करना है, यातायात के नियमों का पालन करते हुए ही ड्राइव करें.

कन्या - करियर के लिहाज से दिन अच्छा है, कन्या राशि के लोगों को काम की अधिकता से छुटकारा मिलेगा. जो भी ग्राहक आपके संपर्क में आएंगे, वह आपसे खुश होंगे साथ अन्य लोगों को भी आपके लिए रेफर करेंगे. जिन युवाओं ने अभी तक अपने रिश्ते के लिए किसी से जिक्र नहीं किया था, वह बात किसी बाहरी व्यक्ति के माध्यम से सबके सामने आ सकती है. अपनों की नाराजगी और क्रोध का सामना करना पड़ सकता है, इस ओर सावधानी बरतें. सेहत की दृष्टि से ई एन टी की समस्या हो सकती है.

तुला - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों की भागदौड़ बढ़ सकती है, मानसिक और शारीरिक रूप से कार्य करने के लिए तैयार रहें. यदि आप प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते हैं, तो निवेश से लाभ होगा, अच्छी प्रॉपर्टी की तलाश भी पूरी होगी. अपनी उलझनों को नजदीकी मित्र के साथ साझा करें, उनकी बातें हीलिंग का काम करेंगी. सोसाइटी में मान सम्मान बढ़ेगा, तो वहीं दूसरी ओर घर के इंटीरियर चेंज के लिए खरीदारी करते हुए नजर आ सकते हैं. आई साइड वीक हो सकती है, पौष्टिक आहार का सेवन करें जिससे आंख और बाल दोनों अच्छे रहें.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों में एडमिनिस्ट्रेटिव क्षमता काफी अच्छी है, इसका प्रयोग सही समय और सही स्थान पर करे. व्यापारी वर्ग मीटिंग की चर्चा हर किसी से न करें, इसे शांति के साथ निपटाने का प्रयास करें. प्रोजेक्ट  पूरा करने के लिए युवा वर्ग को  ग्रुप में काम करना पड़ सकता है, सभी लोगों के साथ कॉर्डिनेट करने के बाद ही काम की शुरुआत करें. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा, परिवार में सुख शांति बनाए रखने के लिए सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए. शरीर में कैल्शियम पूर्ति करें, क्योंकि इसकी कमी से दांत के साथ हड्डियों का दर्द परेशान कर सकता है.

धनु - कॉन्फिडेंस हाई होने से इस राशि के लोग बॉस की ओर से मिले कार्य को अच्छे से कर सकेंगे. पेपर वर्क के बिना किसी भी काम और साझेदारी के लिए आगे न बढ़ने की सलाह दी जाती है. कपल्स छोटी बातों को भी एक गंभीर विषय बना लेंगे और उन बातों को लेकर परेशान नजर आएंगे. खर्चों में वृद्धि की संभावना है, इलेक्ट्रॉनिक सामान की रिपेयरिंग या खरीदारी जैसे कार्य करने पड़ सकते हैं. सिर दर्द या सिर पर चोट लगने की आशंका है, दोनों ही समस्याओं के प्रति अलर्ट रहें.

मकर - मकर राशि के लोगों में काम के प्रति समर्पण भाव बढ़ेगा, अन्य कार्यों को पीछे रखते हुए ऑफिशियल कार्यों को प्राथमिकता देंगे. व्यापारी वर्ग के लिए दिन शुभ रहेगा क्योंकि आज  गुप्त शत्रुओं का खुलासा होगा. जो युवा सिंगल है, उनकी लाइफ में नए शख्स  के आने की संभावना है, आप भी किसी को पसंद कर सकते हैं. आज घर पर मांगलिक कार्यों की रूपरेखा तैयार की जा सकती है. नींद पूरी न होने से सेहत प्रभावित हो  सकती है, इसलिए अनिद्रा का शिकार होने से बचें.

कुंभ - ग्रहों की स्थिति से इस राशि के लोगों की वाणी में मिठास आएगी, जो आपको अटका हुआ पैसा दिलाने में मदद करेगी. व्यापारी वर्ग के लिए एक्सपर्ट एडवाइस फायदेमंद होगी, ज्ञान में वृद्धि के साथ मुनाफा भी होगा. युवा वर्ग लव पार्टनर को लेकर ओवर पजेसिव हो सकते हैं, तो वहीं जिन लोगों की विवाह की बात चल रही हैं उनका विवाह तय होने की संभावना है. दुविधाओं का अंत होगा, माता-पिता की सलाह से सही निर्णय ले सकेंगे. पैर में मोच आ सकती है, चलते फिरते वक्त जरूरी सावधानी बरतनी होगी जिससे अनहोनी को टाला जा सके.

मीन - नौकरी को लेकर ज्यादा परेशान हो सकते हैं, इसकी मुख्य वजह बॉस के साथ बिगड़ा तालमेल होगा. जिन व्यापारी वर्ग को कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ रहे थे, उनके लिए दिन शुभ है फैसला आपके पक्ष में होता दिखाई दे रहा है. विद्यार्थी वर्ग के लिए दिन शुभ है, यदि आज के दिन कोई टेस्ट है तो उसमें अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे. महिलाएं दान पुण्य के कार्यों को बढ़ावा दे, दान की शुरुआत छोटी कन्या से करना ज्यादा अच्छा रहेगा. परेशानियों को साझा करें, मन में ही बात रखने से स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है सिर दर्द भी हो सकता है.

Trending news