Relationship Tips: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रखें इन 5 बातों का ख्याल, बॉन्डिंग बनेगी मजबूत
Advertisement
trendingNow11731440

Relationship Tips: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रखें इन 5 बातों का ख्याल, बॉन्डिंग बनेगी मजबूत

Relationship tips: अगर आप भी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप (Long distance relationship) में रह रहे हैं तो आज हम आपको ऐसी बाते बताने जा रहे हैं जोकि आपको लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में भूलकर भी नहीं करना चाहिए नहीं तो इससे रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है.

Relationship Tips: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रखें इन 5 बातों का ख्याल, बॉन्डिंग बनेगी मजबूत

Long Distance Relationship Tips: कपल्स रिलेशनशिप को स्ट्रॉंग बनाने का बहुत प्रयास करते हैं. इसलिए वो पार्टनर को सरप्राइज देने से लेकर डेट प्लान करने तक कई चीजें करते हैं जिससे रिश्ते अगले स्टेप पर पहुंच जाता है. लेकिन कई लोगों को न चाहते हुए भी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप (Long distance relationship) में रहने को मजबूर होते हैं क्यों कि उनका पार्टनर उनसे कोसों दूर चला जाता है. ऐसे में अगर आप भी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप (Long distance relationship) में रह रहे हैं तो आज हम आपको ऐसी बाते बताने जा रहे हैं जोकि आपको लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में भूलकर भी नहीं करना चाहिए नहीं तो इससे रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है, तो चलिए जानते हैं लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप (Long distance relationship) में किन बातों का ध्यान रखना चाहिए.....

पार्टनर से झूठ न बालें
अगर आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं तो आप कई बार अपने साथी से बिना वजह ही झूठ बोलने लगते हैं. लेकिन आपका ये झूठ आपके साथी को कभी न कभी पता चल ही जाता है जिसके कारण पार्टनर का आपसे विश्वास उठ जाता है. इसलिए आप अपने साथी से हमेशा सच ही बोलें और उनसे कुछ न छिपाएं. 

पार्टनर पर शक न करें 
जब दो लोग लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में होते हैं तो वो कभी न कभी बिना वजह ही अपने साथी पर शक करने लगते हैं. ऐसे में आपकी ये इनसिक्योरिटी रिश्ते को खराब कर सकती है. ऐसे में आप अपने साथी पर विश्वास करें और शक की नजर से न देखें. 

पार्टनर को कंपेयर न करें
लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में कई बार साथी अपने पार्टनर की कंपेरिजन दूसरों से करने लगते हैं जोकि आपके साथी को चोट पहुंचा सकता है. इसलिए आप अपने साथी की कभी भी किसी के साथ तुलना न करें. इससे आपके बीच की बॉन्डिंग अच्छी बनी रहेगी. 

पार्टनर को इंतजार ना करवाएं 
अगर आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं तो आप इस बात का ध्यान रखें कि उनसे तय किए समय पर ही बात करें. इस दौरान आप अपने साथी को पूरी अटेंशन दें. इससे आपका रिश्ता गहरा और मजबूत बना रहता है.

पार्टनर को वक्त दें
कई लोग लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में बिजी शेड्यूल के कारण अपने साथी को ज्यादा वक्त नहीं दे पाते हैं. इससे आपके रिश्ते में दूरियां जगह बना लेती हैं. ऐसे में आप अपने साथी को रोजाना थोड़ा वक्त जरूर दें. इससे आपका रिश्ता बेहतर बना रहता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news