Divorce Reason: शादी के बाद महसूस कर रही हैं ये बातें, तो बिना देरी पति से मांगे तलाक!
Advertisement
trendingNow11747642

Divorce Reason: शादी के बाद महसूस कर रही हैं ये बातें, तो बिना देरी पति से मांगे तलाक!

Divorce After Marriage: शादी के बाद अगर आप अपने ससुराल में इन बातों को महसूस कर रही हैं, तो आपके लिए बेहतर होगा कि पति और उनके परिवार से दूर हो जाएं. इसमें देरी से आपकी लाइफ खराब हो सकती है. आइये जानें क्या हैं वो बातें...

 

Divorce Reason: शादी के बाद महसूस कर रही हैं ये बातें, तो बिना देरी पति से मांगे तलाक!

Women Should Take Divorce: शादी के बाद एक लड़की के लिए उसका पति और पति के घर वाले ही सबकुछ होते हैं. बड़े ही अरमानों के साथ दो लोग एक पवित्र रिश्ते में बंधते हैं. दोनों ही परिवार के लोग खुश होते हैं. शादी के बाद लड़कियों को हमेशा यही सिखाया जाता है, कि उन्हें अब लड़के के परिवार को संभालना और अपने पति संग रिश्ते को अच्छा बनाना है. लेकिन आपको बता दें, महिलाओं को शादी के बाद बहुत सी समस्याएं झेलनी पड़ती हैं, जो मानसिक और शारीरिक हर तरह से उनपर हावी होती हैं. आज भी हमारे देश में की ऐसे मामले देखे जाते हैं, जहां पर शादी के बाद लड़की के ससुराल वाले उसे खरी-खोटी सुनाने से पीछे नहीं हटते. इसमें भले ही पति की भूमिका कुछ कम होती हो. 

आज हम महिलाओं से जुड़ी कुछ बातें शेयर करने जा रहे हैं, जो शादी के बाद उनके जीवन में कई फैसले लेने में मदद कर सकती हैं. अगर आप शादी के बाद अपने ससुराल में कुछ ऐसे लक्षण महसूस करती हैं, तो आपको तुरंत ही तलाक की मांग करनी चाहिए. आइये जानें क्या हैं वो बातें...

1. घरेलू हिंसा हो रही है- 
अगर शादी होने के बाद आपके ससुराल वाले घरेलू हिंसा का प्रयास करते हैं, तो ऐसे में आपको फौरन ही अपने पति और उनके घरवालों से दूर होने की जरूरत है. कई घरों में ऐसा देखा गया है कि पति के शोषण न करने के बावजूद उसके घर वाले लड़की को काफी परेशान करते हैं. ये शोषण घर के काम-काज को लेकर भी हो सकता है.

2. दहेज के लिए बोलना-
हमारे देश में आज भी ऐसे घर हैं जहां लड़की अगर दहेज लेकर ससुराल नहीं आती है, तो उसे बातें सुनाने में घरवाले पीछे नहीं रहते. ऐसा माना जाता है, जैसे मानों लड़की ने कोई जुर्म किया हो. वैसे तो लड़की के घर वाले शादी के समय जरूरत अनुसार, दहेज, समान देते ही हैं, लेकिन अगर शादी के बाद भी लड़के के घर वाले आपसे दहेज की डिमांड करते हैं, तो ये आपके जीवन के लिए खतरनाक हो सकता है. 

3. पति पराई औरत के साथ मश्गूल
अगर शादी के बाद आपको ऐसा लगता है, आपके पति का किसी दूसरी औरत के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा है, तो आपको एलर्ट होने की जरूरत है. हालांकि, ऐसा भी होता है कि लड़के अपने घर वालों के दबाव में आकर शादी कर लेते हैं. लेकिन उन्हें अपनी पत्नी से कोई लगाव नहीं होता है. ऐसे में पति उस लड़की के साथ जीवन में व्यस्त हो जाता है, जिसे वो दिल से पसंद करता है. इस चीज को देखते हुए आपको फौरन अपने पति से तलाक ले लेना चाहिए.  

Trending news