Advertisement
trendingPhotos2161231
photoDetails1hindi

भूलकर भी इन 5 जगहों पर इंस्टॉल ना करवाएं Wifi राउटर, इंटरनेट स्पीड हो जाएगी स्लो

Wifi Router: वाई-फाई काफी सारे लोग अपने घरों में इस्तेमाल करते हैं लेकिन काफी सारे लोगों को मनचाही इंटरनेट स्पीड नहीं मिलती है, इसके पीछे गलत डायरेक्शन में राउटर का इंस्टॉलेशन भी एक बड़ी वजह हो सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसी पोजीशंस के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर राउटर लगाने से बचने की जरूरत होती है. 

 

1/5

वाई फाई राउटर को हमेशा घर के सेंटर एरिया में इंस्टॉल करवाना चाहिए, जहां इससे हर कमरे में अच्छी कवरेज मिलती है. 

 

2/5

 

अगर आप घर के किसी ऐसे हिस्से में अपने वाईफाई राउटर को लगवा रहे हैं जहां पर उसे कवर करके रखा गया है तो इसकी वजह से वाईफाई की कवरेज खराब हो जाती है. 

 

3/5

 

अगर आपने अपने वाईफाई राउटर को घर के किसी बंद कमरे में लगवा रखा है तो इस बात की काफी संभावना है कि पूरे घर में इंटरनेट कनेक्टिविटी नहीं मिलेगी, दरअसल बंद कमरे में इंटरनेट की रेंज प्रभावित होती है. 

4/5

 

कई घरों में ऐसा देखने को मिलता है कि वाई-फाई राउटर को स्टूल या टेबल पर रख दिया जाता है जबकि इसकी वजह से इंटरनेट की रेंज प्रभावित होती है. वाई-फाई राउटर को हमेशा थोड़ी ऊंचाई पर लगाना चाहिए इससे हर जगह एक जैसी रेंज मिलती है और इंटरनेट कनेक्टिविटी अच्छी रहती है.

5/5

अगर आपका घर मल्टी स्टोरी है तो कोशिश करनी चाहिए मिड फ्लोर पर ही आपको वाईफाई लगवाना चाहिए और इसका कारण यह है कि इससे ऊपर और नीचे दोनों ही तरफ के फ्लोर्स पर इंटरनेट कनेक्टिविटी मिलती है जबकि सिर्फ ग्राउंड फ्लोर पर वाईफाई लगवाने की वजह से एक या दो फ्लोर तक ही वाईफाई की रेंज सिमेट कर रह जाती है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़