Advertisement
trendingPhotos1954359
photoDetails1hindi

Jyotish Shastra: दरवाजे पर जूरूर बांधें ये 1 चीज, सालों पुरानी कंगाली हो जाएगी गायब

Vastu Tips For Tulsi: वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार घर के मुख्‍य द्वार को लेकर कई उपाय और टोटके बताएं गए हैं. साथ ही इनके जरिए घर में सकारात्‍मक ऊर्जा पैदा करने के तरीके भी बताए गए हैं. आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में.

1/7

वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार घर के मुख्‍य द्वार को लेकर कई उपाय और टोटके बताएं गए हैं. साथ ही इनके जरिए घर में सकारात्‍मक ऊर्जा पैदा करने के तरीके भी बताए गए हैं,ताकि घर में सुख-समृद्धि रहे. 

2/7

वास्‍तु शास्‍त्र में पैसों से जुड़े कई उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्‍हें करने से व्‍यक्ति अमीर बन सकता है. साथ ही व्यक्ति के जीवन में सुख, शांति भी बनी रहती है.

3/7

घर के मुख्य द्वार को लेकर कई ऐसे टोटके बताएं गए हैं, जिससे मां लक्ष्मी का आशिर्वाद हमेशा बना रहता है.  घर के लोग तरक्‍की करते हैं.यदि आप भी धनवान बनना चाहते हैं तो इन उपायों को जरूर करें.  

 

4/7

वास्तु शास्त्र में घर के मुख्य द्वार को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है.हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत पवित्र माना गया है. कहते हैं कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. 

 

5/7

मान्यता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा हो वहां मां लक्ष्‍मी हमेशा वास करती हैं. इसके साथ ही यदि घर में आर्थिक तंगी हो या घर में झगड़े-कलह होते हों तो घर के मुख्‍य द्वार पर तुलसी की सूखी जड़ बांध लें. ऐसा करने से शांति बनी रहेगी.

 

6/7

वास्तु शास्त्र में घर के मुख्य द्वार को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है. मान्‍यता है कि यदि घर के मुख्य गेट को लेकर वास्‍तु नियमों का पालन किया जाए तो बहुत लाभ होता है. ऐसे में आप अपने घर पर तुलसी का पौधा जरूर लगाएं. 

 

7/7

घर में तुलसी का पौधा लगाने से आपके घर में धन चुंबक की तरह खिंचा चला आएगा. जीवन में हमेशा शांति और सुख-शांति बनी रहती है.साथ ही घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करेगी. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़