Advertisement
trendingPhotos2230009
photoDetails1hindi

Office Vastu Tips: अपने ऑफिस की डेस्क पर जरूर रखें ये 5 चीजें, दिन दूनी रात चौगुनी होगी तरक्की

Vastu Tips for Office: हिन्दू धर्म में वास्तु शास्त्र बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. वास्तु शास्त्र में बताए गए नियमों का पालन करने से जीवन में सुख-शांति बनी रहती है और आर्थिक स्थिति में भी सुधार होता है. घर के साथ-साथ ऑफिस का वास्तु शास्त्र भी बहुत जरूर होता है. वास्तु के कुछ उपाय आपकी ऑफिस, कार्यक्षेत्र की समस्याओं को दूर कर सकता है. आज हम आपको ऐसी कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें ऑफिस की टेबल पर रखने से पॉजिटिविटी आती है और तरक्की के योग बनते हैं.

1. बांस का पौधा

1/5
1. बांस का पौधा

वास्तु शास्त्र के अनुसार अपनी ऑफिस डेस्क पर बांस का पौधा रखना काफी शुभ माना जाता है. इससे पॉजिटिविटी बनी रहती है और नेगेटिविटी भी दूर रहती है. आपके आसपास का माहौल भी अच्छा बना रहता है.

2. भगवान गणेश की मूर्ति

2/5
2. भगवान गणेश की मूर्ति

वास्तु शास्त्र के अनुसार ऑफिस की डेस्क पर भगवान गणेश की मूर्ति रखना काफी लाभदायक होता है. इससे नौकरी में कोई मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ता है और करियर में तरक्की भी मिलती है. आप इस मूर्ति को पूर्व या उत्तर दिशा में रख सकते हैं.

3. भगवान गौतम बुद्ध की मूर्ति

3/5
3. भगवान गौतम बुद्ध की मूर्ति

आप अपने ऑफिस डेस्क पर भगवान गौतम बुद्धि की मूर्ति जरूर रखें. मान्यता है कि इससे तनाव दूर रहता है और मानसिक शांति बनी रहती है. काम के लिए एकाग्रता भी बढ़ती है.

4. क्रिस्टल धातु

4/5
4. क्रिस्टल धातु

वास्तु शास्त्र के अनुसार ऑफिस डेस्क पर क्रिस्टल धातु को उत्तर-पूर्व दिशा में रखना काफी शुभ माना जाता है. इससे रुके हुए कार्य पूरे होते हैं और सफलता हासिल होती है. इसी के साथ आर्थिक स्थिति में भी स्थिरता बनी रहती है.

 

5. सिक्कों से भरा जहाज

5/5
5. सिक्कों से भरा जहाज

ऑफिस की डेस्क पर सिक्को से भरा जहाज रखना बेहद शुभ माना जाता है. मान्यता है कि इससे तरक्की के द्वार खुलते हैं और करियर में ग्रोथ आती है. इससे सकारात्मकता भी बनी रहती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़