Advertisement
trendingPhotos2229344
photoDetails1hindi

India T20 WC Squad: टीम इंडिया में मुंबई के शेरों का जलवा, RR से 3 सेलेक्शन, 4 फ्रेंचाइजी का हाल बेहाल

Team India T20 World Cup Squad: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 2 जून से होना है और न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बाद भारतीय टीम ने भी अपने खेमें को तैयार कर लिया. BCCI ने 30 अप्रैल की शाम मेगा इवेंट के लिए 15 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान किया, जिसमें कहीं न कहीं IPL के प्रदर्शन को भी महत्वता दी गई है. लेकिन टीम इंडिया के स्क्वाड में 10 में से 4 ऐसी फ्रेंचाइजी हैं, जिनके एक भी खिलाड़ी का वर्ल्ड कप में चयन नहीं हुआ है. 

 

कोलकाता नाईट राइडर्स

1/6
कोलकाता नाईट राइडर्स

IPL 2024 में कहर बरपा रही केकेआर की टीम से एक भी खिलाड़ी का वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में चयन नहीं हुआ है. आईपीएल 2024 में इस टीम ने विरोधी टीमों की धज्जियां उड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. टीम प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है और प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है. 

 

सनराइजर्स हैदराबाद

2/6
सनराइजर्स हैदराबाद

आईपीएल 2024 में रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन करने वाली हैदराबाद की टीम इस लिस्ट में है. हैदराबाद में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं. लेकिन आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए इस टीम से एक भी खिलाड़ी का वर्ल्ड कप स्क्वाड में चयन नहीं हुआ है. प्लेऑफ की रेस में हैदराबाद की टीम लगातार दावेदारी पेश कर रही है. 

 

LSG और GT भी लिस्ट में

3/6
LSG और GT भी लिस्ट में

इस लिस्ट में लखनऊ और गुजरात की टीमें भी शामिल हैं जिनसे एक भी प्लेयर का सेलेक्शन टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के टॉप-15 में नहीं हुआ है. लखनऊ की तरफ से केएल राहुल बड़ा नाम थे, लेकिन स्क्वाड में उनका नाम नहीं है. गुजरात की तरफ से शुभमन गिल भी टॉप-15 का हिस्सा नहीं हैं. उन्हें रिजर्व प्लेयर्स की लिस्ट में रखा गया है. 

 

MI का जलवा

4/6
MI का जलवा

इस मामले में मुंबई का जलवा रहा है. इस टीम से कुल 4 खिलाड़ियों का सेलेक्शन हुआ है. मुंबई की टीम से रोहित शर्मा का नाम है जो टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के कप्तान होंगे. वहीं, MI के कप्तान हार्दिक टी20 वर्ल्ड कप में उप-कप्तान होंगे. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह का नाम टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में है. 

 

RR से 3 प्लेयर्स

5/6
RR से 3 प्लेयर्स

IPL 2024 की टेबल टॉपर रही राजस्थान की टीम से भी 3 खिलाड़ियों का सेलेक्शन हुआ है. इस टीम से युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, कप्तान संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल को चुना गया है. इसके अलावा आरसीबी से 2 प्लेयर्स, जिसमें विराट और मोहम्मद सिराज हैं. वहीं, चेन्नई की टीम से शिवम दुबे और रवीद्र जडेजा का नाम है. पंजाब की तरफ से अर्शदीप का नाम आया है. वहीं, दिल्ली की तरफ से कप्तान ऋषभ पंत का नाम है. रिजर्व प्लेयर्स में दिल्ली के आवेश खान, खलील अहमद शामिल हैं. वहीं, रिजर्व में केकेआर के रिंकू का भी नाम शामिल है. 

 

टीम इंडिया का स्क्वाड

6/6
टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़