Advertisement
trendingPhotos2025171
photoDetails1hindi

Stock Market Update: 5 द‍िन और इन 5 चवन्‍नी शेयरों ने क‍िया मालामाल, न‍िवेश करने वालों ने जमकर कूटा पैसा

Share Market Last Week: शेयर बाजार नए र‍िकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया है. लगातार सात हफ्ते तक बढ़त दर्ज करने के बाद स्‍टॉक मार्केट के प्रमुख बेंचमार्क सूचकांकों ने प‍िछले हफ्ते ग‍िरावट का रुख क‍िया. प‍िछले हफ्ते निफ्टी 50 इंडेक्स 113 अंक ग‍िरा और बीएसई सेंसेक्स 257 अंक टूट गया. इस दौरान सेंसेक्‍स 71913 अंक के ऑल टाइम हाई पर भी पहुंच गया. बाजार के इस उतार-चढ़ाव भरे माहौल में कुछ पेनी स्‍टॉक ने बीते सप्ताह में न‍िवेशकों को अच्‍छा खासा पैसा कमाकर द‍िया है. आइए जानते हैं क‍ि इन पांच द‍िन के दौरान क‍िन चव्‍वनी शेयरों ने न‍िवेशकों को मालामाल क‍िया है.

1/6

स्मार्ट फिनसेक का माइक्रो-कैप स्टॉक दलाल स्ट्रीट पर एक्स कैटेगरी में ल‍िस्‍टेड है. बीएसई पर यह पेनी स्टॉक 17.67 रुपये प्रति शेयर के लेवल पर बंद हुआ. एक हफ्ते पहले 10.99 रुपये प्रति शेयर के लेवल के मुकाबले इसमें 60 परसेंट की वृद्धि दर्ज की गई. इस तेजी के साथ ही स्‍टॉक 52 हफ्ते के हाई लेवल पर पहुंच गया.

2/6

रेनबो फाउंडेशन का पेनी स्टॉक दलाल स्ट्रीट पर एक्स कैटेगरी में ल‍िस्‍टेड है. बीएसई पर यह पेनी स्टॉक 16.89 रुपये प्रति शेयर के लेवल पर शुक्रवार को पहुंच गया. प‍िछले शुक्रवार को यह 12.01 रुपये प्रति शेयर के लेवल पर बंद हुआ. प‍िछले बंद के मुकाबले इस हफ्ते इसमें करीब 40 प्रतिशत की तेजी देखी गई. इसके साथ ही स्टॉक ने 52 हफ्ते के र‍िकॉर्ड लेवल 17.05 रुपये को छू लिया.

3/6

शाह मेटाकॉर्प का पेनी स्टॉक दलाल स्ट्रीट पर बी कैटेगरी में ल‍िस्‍टेड है. यह स्मॉल-कैप स्टॉक पिछले पांच कारोबारी सत्र में करीब 38 परसेंट की तेजी के साथ 3.33 रुपये से 4.60 रुपये प्रत‍ि शेयर तक पहुंच गया. 5 रुपये से नीचे वाले यह स्मॉल-कैप स्टॉक बुधवार और शुक्रवार के कारोबारी सत्र में अपर सर्किट पर पहुंच गया.

4/6

अलस्‍टोन टेक्‍साटाइल इंड‍िया ल‍िमिटेड का शेयर भी एक्‍स कैटेकरी में ल‍िस्‍टेड है. पिछले हफ्ते के सभी कारोबारी सत्रों में स्मॉल-कैप स्टॉक ने अपर सर्किट को छुआ. एक रुपये से नीचे वाला यह स्मॉल प‍िछले कारोबारी हफ्ते में 0.70 पैसे बढ़कर 0.96 रुपये पर पहुंच गया.

5/6

यह पेनी स्टॉक दलाल स्ट्रीट पर टी कैटेगरी में ल‍िस्‍टेड है. पिछले पांच कारोबारी सत्र में यह 6.80 रुपये से बढ़कर 8.92 रुपये प्रति शेयर के लेवल पर पहुंच गया. इस दौरान शेयर में 30 परसेंट से ज्‍यादा की तेजी देखी गई. यह पेनी स्टॉक लगातार पिछले चार दिन से अपर सर्किट और 52 हफ्ते के र‍िकॉर्ड लेवल पर पहुंच रहा है.

6/6

पेनी स्‍टॉक क्‍या है : चवन्‍नी शेयर या पेनी स्‍टॉक उन स्‍टॉक को कहते हैं जि‍नकी कीमत 10 रुपये से कम होती है. कम रेट होने के कारण ही इन्हें भंगार शेयर कहा जाता है. कुछ द‍िग्‍गज कंपन‍ियों के शेयर का दाम भी कम होता है लेक‍िन वे पेनी स्‍टॉक की कैटेगरी में नहीं आते. (ड‍िस्‍क्‍लेमर : शेयर बाजार में क‍िसी भी प्रकार के न‍िवेश से पहले एक्‍सपर्ट से परामर्श अवश्‍य लें. जी न्‍यूज क‍िसी भी प्रकार के न‍िवेश की सलाह नहीं देता.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़