Advertisement
trendingPhotos2063846
photoDetails1hindi

50 साल की उम्र में ट्विंकल खन्ना ने किया पोस्ट ग्रेजुएशन, लेकिन ये एक्ट्रेस नहीं हो पाईं अबतक ग्रेजुएट

Bollywood Actresses who never graduated: बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना ने 50 साल की उम्र में अपनी ग्रेजुएशन पूरी कर ली है. उनके पति और बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ग्रेजुएशन कोट और टोपी ट्विंकल खन्ना के साथ तस्वीर शेयर की और इमोशनल पोस्ट शेयर किया. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड की कई टॉप एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने ग्रेजुएशन नहीं किया है.

 

ऐश्वर्या राय बच्चन

1/9
ऐश्वर्या राय बच्चन

1994 की मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता की विजेता ऐश्वर्या राय बच्चन कॉलेज ड्रॉपआउट हैं. वह एक साल के लिए जय हिंद कॉलेज गईं, लेकिन बाद में आर्किटेक्चर की पढ़ाई के लिए किसी दूसरे कॉलेज में चली गईं. जल्द ही उन्हें कई मॉडलिंग असाइनमेंट और फिल्मों के ऑफर मिलने लगे. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में शामिल होने के लिए अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी.

दीपिका पादुकोण

2/9
दीपिका पादुकोण

फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' में दीपिका ने पादुकोण एक कॉलेज गर्ल का किरदार निभाया था, जो काफी पढ़ाकू टाइप थी. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि दीपिका ने अपनी ग्रेजुएशन पूरी नहीं की है. दीपिका के लिए बॉलीवुड हमेशा से उनकी पहली पसंद रही है. दीपिका ने बेंगलुरु के माउंट कार्मेल में दाखिला लिया था, लेकिन वहां उन्होंने कभी अपनी पढ़ाई पूरी नहीं की. उन्होंने आगे की पढ़ाई के लिए इग्नू में एक शॉर्ट टर्म कोर्स में दाखिला भी लिया, लेकिन वह इसे कभी पूरा नहीं कर सकीं.

प्रियंका चोपड़ा

3/9
प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों में धमाल मचाने वाली प्रियंका चोपड़ा ने अपनी स्कूली शिक्षा अमेरिका और भारत जैसी कई जगहों से की है, लेकिन उन्होंने कॉलेज में पढ़ाई पूरी नहीं की है. ब्यूटी क्वीन वह एक क्रिमिनल साइक्लोजिस्ट बनना चाहती थी. उन्होंने मुंबई में जय हिंद कॉलेज में दाखिला तो लिया, लेकिन मॉडलिंग और ब्यूटी असाइनमेंट की वजह से ड्रॉप आउट हो गईं.

करीना कपूर

4/9
करीना कपूर

बहुत ही कम उम्र से ग्लैमर और चकाचौंध ने उन्हें किसी भी अन्य चीज से अधिक प्रभावित किया. सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक करीना कपूर ने 20 साल की उम्र में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत कर दी थी.करीना ने मुंबई के जमनाबाई नरसी स्कूल से अपनी पढ़ाई शुरू की और देहरादून के वेलहम गर्ल्स स्कूल में एडमिशन ले लिया. उन्होंने मुंबई के मीठीबाई कॉलेज में दो साल कॉमर्स की पढ़ाई की, लेकिन फिर उसे छोड़ दिया. उन्होंने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से 3 महीने का एक कोर्स भी किया, लेकिन ग्रेजुएशन पूरा नहीं किया.

 

आलिया भट्ट

5/9
आलिया भट्ट

बॉलीवुड की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस में से एक आलिया भट्ट बचपन से ही फिल्मी परिवार से जुड़ी हुई हैं. आलिया भट्ट पढ़ाई में होशियार रही हैं, लेकिन बचपन से ही उनका रुझान पढ़ाई में कम और फिल्मों की ओर ज्यादा रहा है. उन्होंने जमनाबाई नरसी स्कूल से पढ़ाई की, लेकिन फिल्मों में करियर बनाने के लिए उन्होंने पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी. बहुत कम लोग जानते हैं कि आलिया भट्ट केवल 10वीं पास हैं और उन्होंने स्कूल छोड़ दिया था.

करिश्मा कपूर

6/9
करिश्मा कपूर

कपूर स्टीरियोटाइप को तोड़ने वाले पहले लोगों में से एक करिश्मा कपूर ने न केवल शोबिज में प्रवेश किया, बल्कि वहां बड़ा मुकाम भी हासिल किया. उनके जुनून और शानदार लुक ने उन्हें 90 के दशक के सबसे प्रमुख सितारों में से एक बना दिया था. करिश्मा ने कथित तौर पर एक्टिंग के लिए छठी कक्षा के बाद स्कूल छोड़ दिया था. जब वह सिर्फ 16 साल की थीं, तब उनकी पहली फिल्म 'प्रेम कैदी' आई थी.

कैटरीना कैफ

7/9
कैटरीना कैफ

आज बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक कैटरीना कैफ कभी स्कूल नहीं गईं. उनके माता-पिता का तलाक हो गया था. उनकी मां सोशल सर्विस में काम करती थीं, जिसके कारण उनके परिवार को एक जगह से दूसरी जगह जाते रहना पड़ता था. ऐसे में कैटरीना ने होम ट्यूटर के जरिये ही पढ़ाई की है.

 

कंगना रनौत

8/9
कंगना रनौत

'क्वीन' एक्ट्रेस कंगना रनौत 12वीं की परीक्षा पास नहीं कर पाई थीं. वह 12वीं में फेल हो गई थीं, जिसके बाद उन्होंने घर छोड़ दिया और दिल्ली आ गईं. वहां उन्होंने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की. कुछ समय बाद उन्होंने थिएटर में काम करना शुरू कर दिया और बाद में फिल्मों में काम करने के लिए मुंबई चली गईं.

 

काजोल

9/9
काजोल

90 के दशक में बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में से एक काजोल ने कम उम्र में ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. 16 साल की उम्र में उन्हें राहुल रवैल की फिल्म 'बेखुदी' में काम करने का मौका मिला, जिसके कारण उनकी स्कूली शिक्षा भी छूट गई. हालांकि, उन्होंने सोचा था कि वह बाद में फिर से स्कूल जाएगी, लेकिन उन्हें एक के बाद एक फिल्में मिलती गईं, जिसके बाद वह कभी स्कूल नहीं जा पाईं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़