Advertisement
trendingPhotos1883941
photoDetails1hindi

PHOTOS : दुनिया के शानदार होटलों में शामिल हुआ दिल्ली-मुंबई नहीं आगरा का ये Hotel, दिखता है महल जैसा

Amar Vilas Hotel Agra: ताजमहल के खूबसूरत नजारे के साथ ही अपने आर्किटेक्चर और शाही आतिथ्य सत्कार के लिए दुनियाभर में मशहूर आगरा के होटल अमर विलास को विश्व के शीर्ष 50 होटलों में जगह मिली है. theworldsbest.com द्वारा कराए गए सर्वे में होटल को 45वां स्थान मिला है. अब तक रेस्टोरेंट की रैंकिंग जारी करने वाली वेबसाइट ने पहली बार होटलों की रैंकिंग जारी की है. हैरानी की बात ये है कि इस सूची में दिल्ली और मुंबई के किसी नामी होटल को जगह नहीं मिली है. आइए जानते हैं इस बेहद खास होटल की बेहतरीन सुविधाओं के बारे में.

देश का एकलौता होटल जिसे मिली इस सूची में जगह

1/5
देश का एकलौता होटल जिसे मिली इस सूची में जगह

दुनिया के टॉप 50 होटलों की लिस्ट में पहला स्थान मिला है लेक कोमो के पासालाक्वा होटल को. इस लिस्ट में भारत के इस एक मात्र होटल जगह दी गई है. जो आगरा का 5 स्टार अमरविलास होटल है. इसकी खासियत जानकर आप दंग रह जाएंगे. ये होटल दिखने में एकदम महल जैसा है.

भारत की शान

2/5
भारत की शान

होटल अमरविलास काफी आलीशान है. इसमें 102 कमरे हैं. यहां ठहरने वाले गेस्ट के लिए दुनियाभर की सभी सुविधाएं और एशोआराम मौजूद है. किंग साइज बेड से लेकर मनोरम दृश्यों वाली बालकनी और कमरों के साथ-साथ होटल में स्थित पूल का पानी मौसम के हिसाब से अनुकूलित होता है. 2004 में भारत-पाक शिखर वार्ता के समय होटल काफी चर्चाओं में रहा था. उस समय पाकिस्तानी राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ होटल अमर विलास इसी होटल में रुके थे.

होश उड़ा देगा किराया

3/5
होश उड़ा देगा किराया

आगरा स्थित अमरविलास होटल ओबेरॉय ग्रुप द्वारा संचालित होता है. इसके इंटीरियर से लेकर बाहरी नजारे बेहद खूबसूरत हैं. यहां का एक प्रीमियर रूम जिसमे एक किंग साइज बेड होगा उसका किराया 40000 रुपये से शुरू होता है. वहीं, दो लोगों के डिनर के लिए करीब 13000 रुपये लगते हैं. वहीं अगर आप अपने पैकेज में ब्रेकफास्ट के साथ होटल देखते हैं, तो इसके लिए आपको 212000 रुपए चुकाने होंगे.

होटल की खासियत

4/5
होटल की खासियत

होटल ताजमहल से केवल 600 मीटरी की दूरी पर ही मौजूद है. इस होटल की बालकनी से आप दुनिया के सात अजूबों में से एक ताजमहल को भी देख सकते हैं. पिछले वर्ष आईं डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन होटल में रुकी थीं. ताजमहल की विजिट के समय इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, यूनाइटेड किंगडम के प्रिंस विलियम समेत कई अन्य राष्ट्राध्यक्षों के लिए भी होटल में व्यवस्था की जा चुकी है. 

पता भी जान लीजिए

5/5
पता भी जान लीजिए

ओबेराय ग्रुप का ताजनगरी में दूसरा होटल ट्राइडेंट है. इस होटल का पता भी आपको चलते चलते बता दें-अमरविलास होटल का पता- ताज ईस्ट गेट रोड, पाकटोला, ताजगंज, आगरा, उत्तर प्रदेश.

 

 

 

All Photos: oberoihotels.com

ट्रेन्डिंग फोटोज़