Advertisement
trendingPhotos1917466
photoDetails1hindi

NBCC Share Price: 80 करोड़ का ऑर्डर म‍िलते ही 52 हफ्ते के हाई पर पहुंचा इस कंपनी का शेयर, न‍िवेशक भी खुश

Share Market Tips: 80 करोड़ रुपये का वर्क ऑर्डर म‍िलने के बाद एनबीसीसी (NBCC) के शेयर में जबरदस्‍त तेजी देखी जा रही है. हफ्ते के पहले कारोबारी द‍िन कंपनी का शेयर चढ़कर 52 हफ्ते के हाई लेवल पर पहुंच गया है. इससे पहले स‍ितंबर में भी कंपनी का शेयर कई सत्र में तेजी दर्ज करने के बाद र‍िकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया था.

1/5

इस बार कंपनी को विशाखापत्तनम पोर्ट अथॉर‍िटी से ऑफ‍िस ब्‍लॉक के र‍िनोवेशन और री-फर्बीश‍िंग के लिए 80 करोड़ का कॉन्‍ट्रैक्‍ट म‍िला है. सोमवार सुबह एनबीसीसी का शेयर प‍िछले बंद के मुकाबले 64 रुपये पर खुला. कारोबारी सत्र के दौरान यह शेयर 52 हफ्ते के हाई लेवल 66.20 रुपये पर पहुंच गया.

2/5

इससे पहले सत्र में शुक्रवार को एनबीसीसी का शेयर 63.03 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था. इंट्राडे में यह शेयर 63.78 रुपये के लो लेवल तक भी गया. कंपनी की तरफ से एक्सचेंज फाइलिंग में जानकारी दी गई क‍ि इस प्रोजेक्‍ट को पूरा करने का समय अभी तय नहीं है.

3/5

अक्टूबर के पहले हफ्ते में ही एनबीसीसी को एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार, अली यावर जंग नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पीच एंड हियरिंग डिसएबिलिटीज (दिव्यांग) से भवन निर्माण के लिए 25.19 करोड़ रुपये का ऑर्डर म‍िला था.

4/5

एनबीसीसी ने मौजूदा व‍ित्‍त वर्ष की पहली त‍िमाही 8.5% सालाना राजस्व वृद्धि दर्ज की. इसका कारण पीएमसी सेग्‍मेंट एग्‍जीक्‍यूशन में कमी और रियल एस्टेट सेल्‍स में 51% की गिरावट रही. कंपनी प्रबंधन को मौजूदा व‍ित्‍तीय वर्ष में 9,000 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त होने की उम्मीद है. एनबीसीसी का शेयर इस साल में अब तक 68 प्रत‍िशत चढ़ चुका है.

5/5

एनबीसीसी (इंडिया) लिमिटेड आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के तहत राज्य के स्वामित्व वाला बुनियादी ढांचा उद्यम है. कंपनी प्रमुख क्षेत्रों में रियल एस्टेट, परियोजना प्रबंधन परामर्श और इंजीनियरिंग प्रोक्‍यूरमेंट और कंस्‍ट्रक्‍शन में काम करती है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़