Advertisement
trendingPhotos2063295
photoDetails1hindi

Mangal Gochar 2024: आज से कदम-कदम पर इन राशि वालों को मिलेगा किस्मत का साथ, नौकरी में प्रमोशन दिलाएंगे 'ग्रहों के सेनापति'

Mars Transit 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 16 जनवरी 2024 को रात 11 बजकर 7 मिनट पर ग्रहों के सेनापति मंगल धनु राशि में प्रवेश कर चुके हैं. इसके प्रभाव से मेष, कर्क, सिंह, मकर राशियों के करियर में सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. जानें इन राशियों को मंगल के गोचर से क्या लाभ होने वाला है. 

 

मंगल का धनु राशि में प्रवेश

1/6
मंगल का धनु राशि में प्रवेश

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर उदय-अस्त और गोचर होता रहता है. किसी भी ग्रह के गोचर करने से सभी 12 राशियों के जीवन पर इसका प्रभाव देखा जा सकता है. बता दें कि 16 जनवरी मंगल ने धनु राशि में प्रवेश किया है. मंगल के इस गोचर का प्रभाव कुछ राशियों पर विशेष रूप से देखने को मिलेगा. इस दौरान उन्हें आकस्मिक धनलाभ होगा. नौकरी में प्रमोशन मिलने की भी संभावना है. जानें इन राशि वालों के बारे में. 

सिंह राशि

2/6
सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस गोचर से सिंह राशि वालों को अर्थिक मामलों में सफलता हासिल होगी. साथ ही, घर में खुशियां आएंगी. किसी शुभ कार्य पर धन खर्च करना पड़ सकता है. नौकरी पेशा लोगों के लिए भी ये गोचर शुभ रहने वाला है. अच्छी नौकरी मिल सकती है. वहीं, व्यापारियों को इस दौरान कोई नया ऑर्डर मिल सकता है. धन लाभ होने की आशंका है. रिश्तों के लिहाज से ये समय आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. 

तुला राशि

3/6
तुला राशि

मंगल का गोचर तुला राशि वालों के लिए उत्तम फलदायी रहने वाला है. ऐसे में अच्छे दोस्तों से मिल सकते हैं. इस अवधि में धन लाभ होगा औ भाई बहनों से पूरा सहयोग मिलेगा. नौकरीपेशा लोगों के वेतन में वृद्धि हो सकती है. इस अवधि में अच्छी मात्रा में बचत कर पाएंगे. साथ  बीस इस दौरान आप अपने जीवनसाथी के साथ ज्यादा सुखद बातचीत करेंगे. आपका तालमेल अच्छा रहेगा. 

वृश्चिक राशि

4/6
वृश्चिक राशि

मंगल के धनु राशि में गोचर करने से वृश्चिक राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है. इस दौरान धन लाभ होता नजर आ रहा है. हालांकि, इस अवधि में खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी. ऐसे में आपको धैर्य से काम करने की जरूरत है. जीवनसाथी के साथ रिश्ता काफी अच्छा रहेगा. नौकरी में कोई बड़ी सफलता मिल सकती है. बस, आपको थोड़ा फोकस करने की जरूरत है. 

धनु राशि

5/6
धनु राशि

बता दें कि मंगल ने इसी राशि में प्रवेश किया है. ऐसे में इस राशि वालों को भी कई चीजों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. धनु राशि के जातकों को काम पर ज्यादा प्रेशर रहेगा. आध्यात्मिक कार्यों में रुचि रखने से काम आसानी से बनते नजर आएंगे. इस दौरान की गई यात्राओं से लाभ होगा. कई नई संपत्ति खरीद सकते हैं या कहीं निवेश कर सकते हैं.   

कुंभ राशि

6/6
कुंभ राशि

मंगल का धनु में प्रवेश कुंभ राशि वालों को भी शुभ परिणाम प्रदान करेगा. नई नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. वहीं, इस दौरान की गई छोटी यात्राएं आपको लाभ पहुंचाएंगी.  इतना ही नहीं, जीवनसाथी के साथ आगे बढ़ने में सफल रहेंगे. अपने जीवनसाथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा. इतना ही नहीं, व्यापार में इस दौरान किया गया परिवर्तन आपको सफलता दिलाएगा. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो आपका स्वास्थ्य इस समय उत्तम रहेगा.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़