Advertisement
trendingPhotos2165022
photoDetails1hindi

Lucky Zodiac Sign: 'ग्रहों के सेनापति' इन राशि वालों को दिलाएंगे प्रमोशन-इक्रीमेंट, आय में होगा जबरदस्त इजाफा

Mars Transit 2024: हर माह कुछ बड़े ग्रह गोचर कर सभी 12 राशियो के जीवन को प्रभावित करते हैं. बता दें कि 23 अप्रैल को ग्रहों के सेनापति मंगल मीन राशि में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में 4 राशि वालों को बंपर लाभ होगा. जानें इन लकी राशियों के बारे में.

 

मंगल का मीन में प्रवेश

1/5
मंगल का मीन में प्रवेश

वैदिक शास्त्र के अनुसार 23 अप्रैल को मंगल ग्रह अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. बता दें कि मंगल एक राशि से दूसरी राशि में परिवर्तन करने जा रहे हैं. वर्तमान में मंगल कुंभ राशि में विराजमान हैं और अगले महीने मीन में प्रवेश कर जाएंगे. इस दौरान लोग काफी संवेदनशील और दयालु हो सकते हैं. मंगल के गोचर का प्रभाव 4 राशि वालों को बंपर लाभ पहुंचाएगा. जानें इसका प्रभाव. 

वृषभ राशि

2/5
वृषभ राशि

मंगल का गोचर इस राशि वालों के कार्यस्थल पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा. इस दौरान वृषभ राशि वालों पर अच्छा आर्थिक लाभ होगा. इंक्रीमेंट होने के योग बन रहे हैं. इस समय वृष राशि के जातकों को पुरुस्कार, प्रमोशन आदि मिल सकता है. व्यापारियों के लिए भी ये समय शुभ है. लेकिन इस समय बच्चों के साथ संघर्ष करते समय सतर्क रहें. कोई नई संपत्ति खरीद सकते हैं. रीयल स्टेट में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो अच्छा समय है. हनुमान चालीसा का पाठ लाभ देगा. 

मिथुन राशि

3/5
मिथुन राशि

23 अप्रैल को होने वाला मंगल का गोचर मिथुन राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है. इस समय मिथुन राशि वालों को पिता का साथ मिलेगा. सरकार और नौकरी में बॉस का साथ मिलेगा. ये समय सरकार से जुड़े लोगों के लिए ये लाभकारी है. ये राशि वाले नई संपत्ति या नया वाहन खरीद सकते हैं. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को नई नौकरी मिल सकती है. रात को सोने से पहले मेडिटेशन करना लाभदायी रहेगा. 

तुला राशि

4/5
तुला राशि

मीन राशि में मंगल का गोचर तुला राशि वालों के लिए सकारात्मक परिणाम प्रदान करेगा. इस दौरान तुला राशि वालों को कई समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर पहचान, इंक्रीमेंट और प्रमोशन मिल सकता है. स्वास्थ्य समस्याओं से गुजर रहे लोगों की सेहत में सुधार होगा. शत्रुओं का परास्त करने में सफलता मिलेगी. शनिवार के दिन बुजुर्गों और गरीबों को खाना खिलाएं, वृद्धाश्रम में सेवा करने से आपको कई समस्याओं से राहत मिलेगी. 

मकर राशि

5/5
मकर राशि

इस राशि वालों के लिए ग्रहों के सेनापति का गोचर लाभदायी साबित होगा. इस समय सामाजिक क्षेत्र में अलग पहचान बनाने में कामयाब होंगे. छोटी यात्राएं कर सकते हैं या आध्यात्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं. कुछ नया सीखने की सोच रहे हैं तो इस समय कर सकते हैं. कोई नया व्यापार करने का सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है. इस समय आर्थिक मामले हल हो सकते हैं. सामाजिक समूह से लाभ मिलेगा. मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में लाल फूल अर्पित करें. जल्द ही लाभ होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़