Advertisement
trendingPhotos1868171
photoDetails1hindi

सबसे कम पढ़े-लिखे हैं ये स्टार्स, पांचवीं पास हैं Karisma kapoor, कटरीना कभी नहीं गईं स्कूल!

बॉलीवुड में ऐसे कई सेलेब्स हैं जो पढ़ाई-लिखाई के मामले में पीछे रहे हैं. इन्होंने बहुत ज्यादा एजुकेशन हासिल नहीं की है. कुछ सेलेब्स तो ऐसे हैं जो कभी स्कूल ही नहीं गए और कुछ पांचवीं क्लास तो कुछ 10 वीं या 12वीं क्लास तक ही पढ़े हैं.

करिश्मा कपूर

1/5
करिश्मा कपूर

करिश्मा ने सिर्फ पांचवीं क्लास तक ही पढ़ाई की है. उनका नाम भी बॉलीवुड के सबसे कम पढ़े लिखे सेलेब्स में शामिल हैं.उन्हें भी बचपन से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखना था इसलिए उन्होंने स्कूलिंग छोड़ दी. 16 साल की उम्र में वो फिल्मों में आ गई थीं. 

कटरीना कैफ

2/5
कटरीना कैफ

बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ कभी स्कूल ही नहीं गईं. जी हां, आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन ये सच है. दरअसल, कटरीना का बचपन तकरीबन 18 देशों में बीता है. इतनी ट्रेवलिंग की वजह से वो कभी स्कूल ही नहीं जा पायीं. उनकी जो भी पढ़ाई हुई वो होम ट्यूटर के भरोसे हुए. 14 साल में तो कटरीना मॉडलिंग करने लगी थीं. 

सलमान खान

3/5
सलमान खान

सलमान 12 वीं पास हैं. उन्होंने बांद्रा, मुंबई के नेशनल कॉलेज में एडमिशन लिया था लेकिन फिर वो ड्रॉपआउट हो गए. सलमान की स्कूलिंग पहले ग्वालियर और फिर मुम्बई में पूरी हुई.

रणबीर कपूर

4/5
रणबीर कपूर

रणबीर कपूर 10वीं पास हैं. वो 10वीं में 54% से पास हुए थे. इसके बाद उन्होंने पेरेंट्स को बता दिया कि उन्हें एक्टिंग और डायरेक्शन में दिलचस्पी है इसलिए वो और पढ़ना नहीं चाहते. 

श्रीदेवी

5/5
श्रीदेवी

श्रीदेवी को भी पढ़ाई से ज्यादा फिल्मों में दिलचस्पी थी इसलिए उन्होंने बड़ी मुश्किल से 10वीं तक की पढ़ाई की. वो कम उम्र में ही बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मों में काम करने लगी थीं इसलिए उन्होंने दसवीं के बाद स्कूलिंग छोड़ दी. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़