Advertisement
trendingPhotos1512534
photoDetails1hindi

Yellow Teeth: दांतों का पीलापन दूर कर देंगे ये घरेलू नुस्खे, Deepika Padukone की तरह खूबसूरत लगेगी मुस्कान

Teeth Whitening Home Remedy: सफेद दांतों की मुस्कान दूर से ही लोगों को आकर्षित करती है. दांतों के पीलेपन की वजह से बड़ी शर्मिंदगी महसूस करनी पड़ती है. कई लोग अच्छी तरह ब्रश करते हैं, इसके बावजूद उनके दांत पीले दिखाई देते हैं. अगर आप सोचते हैं कि ज्यादा ब्रश करने से दांत ज्यादा साफ हो जाएंगे तो गलत है. दांतों को सफेद करने में कुछ घरेलू नुस्खे बेहद कारगर साबित हो सकते हैं. आइए जानते हैं कि दांतों का पीलापन कैसे दूर कर सकते हैं. 

दांतों के पीलेपन की वजह

1/5
दांतों के पीलेपन की वजह

दांतों के पीले होने का कारण ठीक से सफाई न करना, स्मोकिंग करना या गलत खान-पान हो सकता है. जेनेटिक वजहों से भी दांतों के पीलेपन की परेशानी हो सकती है.

नींबू का रस और बेकिंग सोडा

2/5
नींबू का रस और बेकिंग सोडा

नींबू के रस में बेकिंग सोडा मिलाकर पेस्ट बनाएं. इसे टूथपेस्ट की तरह ब्रश पर लगाकर दांत साफ करें. 1 मिनट तक लगा रहने दें फिर कुल्ला कर लें. इससे दांतों का पीलापन और गंदगी दूर हो जाएगी. 

नमक और सरसों का तेल

3/5
नमक और सरसों का तेल

नमक और सरसों के तेल को मिलाकर दांतों पर मसाज करने से पीलापन दूर हो जाता है. दोनों को मिक्स कर कुछ देर तक दांतों पर मसाज करेंगे तो पीलेपन से छुटकारा मिल जाएगा.

केले का छिलका

4/5
केले का छिलका

हम केला खाकर छिलका फेंक देते हैं. इस छिलके का इस्तेमाल दांतों का पीलापन दूर करने के लिए किया जा सकता है. केले के छिलके को उल्टा कर दांतों पर रगड़ें. इसके बाद में गुनगुने पानी से कुल्ला करेंगे तो दांत साफ हो जाएंगे और पीलापन दूर होने लगेगा. 

नीम की दातुन

5/5
नीम की दातुन

दांतों की सफाई करने के लिए नीम की दातुन का इस्तेमाल बहुत पुराने समय से किया जा रहा है. नीम की लकड़ी में मौजूद गुण दांतों का पीलापन दूर करने में मदद करते हैं. इससे कुछ ही दिनों में पीलापन दूर होने लगेगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़