China Dog Meat Festival: इस देश में आई कुत्तों की शामत, डॉग मीट फेस्ट में टॉर्चर कर उतार रहे मौत के घाट
Advertisement
trendingNow11753014

China Dog Meat Festival: इस देश में आई कुत्तों की शामत, डॉग मीट फेस्ट में टॉर्चर कर उतार रहे मौत के घाट

Yulin dog meat festival China: चीन के यूलिन (Yulin meat market) में डॉग मीट फेस्टिवल चल रहा है. वहां हजारों कुत्ते रोजाना मौत के घाट उतारे जा रहे हैं. कुत्तों पर होने वाले अत्याचार की तस्वीरें पशु प्रेमियों को विचलित कर रही हैं. अवैध मीट मार्केट (Meat market China) में कुत्तों को जलाकर और फ्राई करके मार्केट में बेचा जाता है.

China Dog Meat Festival: इस देश में आई कुत्तों की शामत, डॉग मीट फेस्ट में टॉर्चर कर उतार रहे मौत के घाट

Animal cruelty in China: चीन में जानवरों के साथ होने वाली बर्बरता के किस्से पूरी दुनिया में मशहूर है. चीन में सांप, कुत्ता, सुअर, समेत शायद ही कोई ऐसा जानवर हो जो लोगों के मुंह का निवाला न बनता हो. फिलहाल तो चीन में कुत्तों की शामत आ गई है. वहां एक ऐसा डॉग मीट फेस्टिवल चल रहा है. जिसमें स्वाद के नाम पर मारे जा रहे बेगुनाह कुत्तों की चीखें पूरी पूरी दुनिया में गूंज रही हैं. आपको बताते चलें कि यूलिन का Lychee and Dog Meat Festival चीन का कोई पारंपरिक फेस्टिवल नहीं है, जहां पर किसी प्रथा के नाम पर कुत्तों को खाया जाता हो. 

डॉग मीट फेस्ट

चीन में हर साल 21 जून से 1 जुलाई तक कुत्तों से जुड़ा एक मीट फेस्टिवल (Dog Meat festival China) आयोजित किया जाता है. इस नॉनवेज फेस्ट में कुत्तों को प्रताड़ित किया जाता है और फिर उन्हें जिंदा जलाकर बेच दिया जाता है. इन दिनों इस फेस्टिवल से जुड़े कारोबारी और जानवरों की अवैध तस्करी करने वाले जमकर चांदी काट रहे हैं.

कांप गई एनिमल एक्टिविस्ट की रूह

'द सन' न्यूज वेबसाइट में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ एनिमल राइट्स एक्टिविस्ट इस फेस्ट के दौरान एक अवैध मीट मार्केट में गए थे. जहां कुत्तों को जलाकर, फ्राई कर मार्केट में बेचा जा रहा था. उनका कहना है कि वहां का नजारा इतना भयानक था कि अगर वो कुछ देर वहां रहते तो न जाने क्या हो जाता. रिपोर्ट के मुताबिक इन लोगों ने अपने सीक्रेट मिशन के दौरान करीब 20 कुत्तों की जान भी बचाई. उनका कहना है कि वहां की तस्वीरें इतनी भयानक थीं कि देखने वालों का दिल दहल जाएगा.

fallback
(China dog meat market)

भयानक टॉर्चर का इतिहास कैसे हुई शुरुआत?

चीन में फूड फेस्ट के नाम पर चल रहे महापाप की तस्वीरें वायरल हो रही है. एक्टिविस्ट का दावा है कि यहां पर पकड़ कर लाए गए कुत्तों को बेरहमी से टॉर्चर करने के बाद मौत के घाट उतार दिया जाता है. ऐसी अवैध मीट मार्केट्स में कुत्तों की बॉडी के रोएं उतारने के लिए मशीन है. पुलिस की सख्ती के बीच यहां पर तस्करी करके लाए गए कुत्तों को शहर के बाहर बने स्लॉटरहाउस में लाया जाता है. डॉग मीट फेस्ट की शुरुआत मीट वेंडर्स ने 2010 में की थी ताकि कुत्तों के मीट के बिजनेस को बढ़ावा दिया जा सके. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इससे पहले, यहां ऐसा कोई भी रिकॉर्ड नहीं मिला है जब इतने बड़े पैमाने पर कुत्तों को एक साथ मारा जाता हो.

 

 

Trending news