जिस खूबसूरत लेडी के कारण चीन के पूर्व विदेश मंत्री की गई कुर्सी, उसकी लग्‍जरी लाइफ की हो रही चर्चा
Advertisement
trendingNow11891084

जिस खूबसूरत लेडी के कारण चीन के पूर्व विदेश मंत्री की गई कुर्सी, उसकी लग्‍जरी लाइफ की हो रही चर्चा

Qin Gang Fu Xiaotin: क्या चीन के बर्खास्त विदेश मंत्री क्विन गैंग, टीवी शो की होस्ट फू शियोओटिन के साथ रिश्ते में हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनका फू से सरोगेसी के जरिए बच्चा भी है. इसके अलावा जिस तरह से फू अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित तटीय नगर में आलीशान जिंदगी जी रही थीं उसके बाद शक हुआ कि एक टीवी एंकर के पास इतना पैसा कहां से आता है.

जिस खूबसूरत लेडी के कारण चीन के पूर्व विदेश मंत्री की गई कुर्सी, उसकी लग्‍जरी लाइफ की हो रही चर्चा

राष्ट्रपति शी जिनपिंग के करीबी क्विन गांग कभी चीन के विदेश मंत्री हुआ करते थे. क्विन गांग की चर्चा कई वजहों से होती थी मसलन उन्हें आक्रामक विदेश मंत्री के तौर पर जाना जाता था लेकिन चर्चा तब शुरू हुई जह इसी साल जून के महीने में वो रहस्यमय तरीके से लापता हो गए, लापता होने से पहले सार्वजनिक तौर पर 25 जून को देखे गए थे हालांकि इस समय कहां है किसी को पता नहीं. चीन सरकार ने लापता होने के करीब एक महीने बाद उन्हें पद से हटा दिया था.

क्विन गांग और विवाहेत्तर संबंध
क्विन गांग के बारे में ऐसा कहा जाता है कि उनके विवाहेत्तर संबंध और उस वजह उन्होंने खुद को दुनिया से छिपा लिया. अलग अलग मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्विन  का चीवी टीवी एंकर फू शियोओटिन से एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर है. यही नहीं उससे एक बच्चा भी है जिसका जन्म अमेरिका में हुआ था. हालांकि कुछ अमेरिकी अखबारों ने गांग के गायब होने को गहरी साजिश का हिस्सा बताया. 

आलीशान जिंदगी की शौकीन फू
फू ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर वीबो पर कैलीफोर्निया के एक सबअर्ब की निजी जेट यात्राओं की तस्वीर पोस्ट की थी. उसे देख कर लोगों ने पूछा कि पत्रकारिता में 10 साल करियर वाली महिला के पास इतनी संपत्ति कहां से आई. या इस तरह की भव्य जिंदगी कैसी जी सकती है. सार्वजनिक जानकारी के मुताबि फू कैलिफोर्निया के जिस तटीय नगर में रहती थी उसका किराया 2021 में करीब 55 हजार डॉलर प्रति माह यानी 45 लाख से ऊपर था.यही नहीं उनके घर में 8 बेडरूम के साथ साथ आउटडोर स्वीमिंग पूल और जकुजी भी लगा हुआ है.

टॉक शो की होस्ट रही हैं फू
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हांगकांग से चीनी चैनल फीनिक्स पर एक टॉक शो की पूर्व होस्ट फू शियोओटिन से क्विन गांग रिश्ते में हैं. इस मामले में सीएनएन के मुताबिक फू और चीनी विदेश मंत्रालय के कुछ लोगों का हवाला भी दिया गया है. इससे पहले वॉल स्ट्रीट जर्नल ने एक रिपोर्ट का जिक्र करते हुए कहा था कि वाशिंगटन में जब क्विन राजदूत के तौर पर कार्यरत थे तबसे उनके संबंध फू से हैं. इसके पहले चीनी मीडिया ने भी कहा कि गांग की लाइफस्टाइल की वजह से उनकी कुर्सी चली गई, बता दें कि चीन में अनैतिक यौन संबंध को लाइफस्टाइल मैटर कहा जाता है.

राजनीति अफेयर नई बात नहीं
वाशिंगटन में स्टिम्सन सेंटर के थिंक टैंक के मुताबिक चीनी राजनीति में अफेयर की बात असामान्य नहीं है. लेकिन किसी शीर्ष पर बैठे हुए लोगों के अफेयर और बच्चा होने के मामलों की कम जानकारी है. अगर क्विन को सिर्फ इन वजहों से हटाया गया है तो यह बड़ी बात होगी. अखबार लिखते हैं कि इसके बारे में अभी और रिसर्च की जरूरत होगी.

Trending news