सपने, मजबूरी और समय की तंगी... ट्रैफिक में UPSC परीक्षा की तैयारी करता हुआ दिखा Zomato एजेंट
Advertisement
trendingNow12184056

सपने, मजबूरी और समय की तंगी... ट्रैफिक में UPSC परीक्षा की तैयारी करता हुआ दिखा Zomato एजेंट

UPSC Exam: सोशल मीडिया पर एक जोमैटो डिलीवरी ड्राइवर की तस्वीर वायरल हो गई है, जो ट्रैफिक के बीच यूपीएससी की तैयारी कर रहा था. उसकी लगन और मेहनत की हर तरफ तारीफ हो रही है. एक जोमैटो डिलीवरी वाले की तस्वीर सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल रही है.

 

सपने, मजबूरी और समय की तंगी... ट्रैफिक में UPSC परीक्षा की तैयारी करता हुआ दिखा Zomato एजेंट

Zomato Delivery Boy: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) की परीक्षा भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक मानी जाती है.  इस परीक्षा में सफल होने के लिए कैंडिडेट्स दिन-रात, पूरी मेहनत से पढ़ाई करते हैं. सोशल मीडिया पर एक जोमैटो डिलीवरी ड्राइवर की तस्वीर वायरल हो गई है, जो ट्रैफिक के बीच यूपीएससी की तैयारी कर रहा था. उसकी लगन और मेहनत की हर तरफ तारीफ हो रही है. एक जोमैटो डिलीवरी वाले की तस्वीर सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल रही है. इस तस्वीर में वो आदमी ट्रैफिक में फंसा हुआ है, लेकिन वो गाड़ी रुकने का फायदा उठाकर पढ़ाई कर रहा है.

यह भी पढ़ें: पेड़ पर कुल्हाड़ी मारते ही तेज धार में निकलने लगा पानी, Video ने सोचने पर किया मजबूर

जोमैटो एजेंट ट्रैफिक में कर रहा यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी

ये तस्वीर बताती है कि अगर आप सच में मेहनत करना चाहते हैं तो आप कहीं पर भी पढ़ाई कर सकते हैं. वह यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी कर रहा है, जो भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक मानी जाती है. वायरल हो रहे इस वीडियो में, आप देखेंगे कि जोमैटो का डिलीवरी वाला आदमी पढ़ाई में इतना डूबा हुआ है कि उसे ट्रैफिक की आवाज भी नहीं सुनाई दे रही. वो अपनी गाड़ी पर बैठा हुआ है और मोबाइल पर यूपीएससी की परीक्षा के लिए पढ़ाई कर रहा है. 

 

 

यह भी पढ़ें: अजब-गजब पौधा: किसान ने एक ही पेड़ पर उगाई 5 तरह की सब्जियां, ट्रेनिंग लेकर कमाई कर ली कई गुना

वीडियो वीडियो देख लोग हो गए इंस्पायर

इस वायरल वीडियो को सोशल मीडिया पर सबसे पहले यूजर आयुष सांघी ने शेयर किया था. उन्होंने वीडियो के साथ लिखा, "ये वीडियो देखने के बाद, मुझे नहीं लगता कि आपको मेहनत से पढ़ने के लिए किसी और चीज की ज़रूरत है." उनकी ये बात लोगों को बहुत पसंद आई और वीडियो तेजी से फैल गया. अब तक इसे 44,000 से ज़्यादा बार देखा जा चुका है और लोग इस पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. इस वीडियो को देखने के बाद कई लोगों ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी. कुछ लोगों ने लिखा, "बहुत प्रेरणादायक! सफलता का रास्ता मुश्किल ज़रूर होता है, लेकिन उसका फल बहुत मीठा होता है."

TAGS

Trending news