Weird News: बहन और चाची की जगह जेसीबी से कराई मटकोर की रस्म, ऐसा नजारा देखते रह जाएंगे
Advertisement
trendingNow12221455

Weird News: बहन और चाची की जगह जेसीबी से कराई मटकोर की रस्म, ऐसा नजारा देखते रह जाएंगे

Weird News in Hindi: मटकोर पूजा शादी में बहुत महत्वपूर्ण है. लेकिन इस अनुष्ठान के लिए बहन या चाची नहीं बल्कि जीसीपी ने खुदाई की.

Weird News: बहन और चाची की जगह जेसीबी से कराई मटकोर की रस्म, ऐसा नजारा देखते रह जाएंगे

Matkaur ritual in Hindi: भारत में शादी किसी त्योहार से कम नहीं होती. शादी के इस सीजन में अजब-गजब किस्से सामने आ रहे हैं. ऐसी ही एक शादी में हुई दिलचस्प घटना बहुत वायरल हो रही है. बिहार के पश्चिमी चंपारण में एक परिवार उस समय सुर्खियों में आ गया जब उन्होंने शादी की एक महत्वपूर्ण रस्म में जेसीबी लोडर को शामिल किया.

क्या है मटकोर रस्म?

आमतौर पर हल्दी के दिन आयोजित मटकोर पूजा में सत्यनारायण कथा का वर्णन शामिल होता है, जिसके बाद दूल्हा और दुल्हन के घर के सामने मिट्टी की खुदाई की जाती है, जिसे पारंपरिक रूप से बहन या चाची द्वारा किया जाता है. लेकिन यहां पर मिट्टी की खुदाई जेसीबी द्वारा की गई. 

क्या है मामला?

यह घटना मझौलिया उपमंडल के गुरचुरवा के वार्ड नंबर 9 में सामने आई. जहां पर महावीर प्रसाद कुशवाहा और उनके परिवार ने अपने बेटे आलोक कुमार की शादी के लिए मटकोर अनुष्ठान का आयोजन किया. महावीर के अनुसार वो अपने बेटे की शादी को यादगार बनाना चाहते थे. इसीलिए उन्होंने मटकोर अनुष्ठान के लिए जीसीबी की मदद ली.

हालाँकि, महावीर इस घटना से शादी को यादगार जरूर बनाना चाहते थे, लेकिन इससे ग्रामीणों के बीच मिश्रित प्रतिक्रिया हुई. कुछ लोगों ने इसे आश्चर्य से देखा, तो कुछ लोगों को सदमा लगा. ये देखते हुए कि पारंपरिक हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार, शादी से पहले, कुदाल के साथ अनुष्ठान करने में बहनों या चाची की भागीदारी होती है लेकिन यहां पर जेसीबी सहायता ली.

जब से ये वीडियो सोशल मीडिया पर आया है, तब से लगातार इस पर लाइक और कमेंट बढ़ता जा रहा है. लोग ये देखकर खूब मजे ले रहे. इससे ये साफ है कि महावीर ने जिस कारण से ये अनोखा काम किया था, वो पूरा हुआ.

Trending news