शादी में फोटोग्राफी करने वाले ने बाल विवाह के बारे में पुलिस से की शिकायत, कुछ लोगों ने जमकर पीटा
Advertisement
trendingNow12129202

शादी में फोटोग्राफी करने वाले ने बाल विवाह के बारे में पुलिस से की शिकायत, कुछ लोगों ने जमकर पीटा

Trending: शादियों में फोटो और वीडियोग्राफी करने वाले एक युवक को भारत का जिम्मेदार नागरिक बनना भारी पड़ा. उसने बाल विवाह के बारे में पुलिस से शिकायत की. इसके बाद कुछ लोगों ने स्कॉर्पियो से आकर न केवल फोटोग्राफर को अगवा कर लिया, बल्कि जंगल में ले जाकर निर्वस्त्र हालत में उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी.

 

शादी में फोटोग्राफी करने वाले ने बाल विवाह के बारे में पुलिस से की शिकायत, कुछ लोगों ने जमकर पीटा

Shocking: शादियों में फोटो और वीडियोग्राफी करने वाले एक युवक को भारत का जिम्मेदार नागरिक बनना भारी पड़ा. उसने बाल विवाह के बारे में पुलिस से शिकायत की. इसके बाद कुछ लोगों ने स्कॉर्पियो से आकर न केवल फोटोग्राफर को अगवा कर लिया, बल्कि जंगल में ले जाकर निर्वस्त्र हालत में उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी. पीड़ित से आरोपियों ने कैमरा, मोबाइल व नकदी भी छीन ली. वारदात आसींद थाना क्षेत्र में हुई. पुलिस ने पीड़ित फोटोग्राफर की रिपोर्ट पर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरु कर दी. पुलिस सूत्रों के अनुसार, दौलतगढ़ निवासी महिपाल पुत्र अंबालाल राव ने शिकायत दी कि वह शादियों में फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी का कार्य करता है.

शादी में वीडियोग्राफी करने वाले को पीटा

19 फरवरी को वह शादी में वीडियोग्राफी करने भैंरूखेड़ा गया था. वहां 6-7 साल के नाबालिग बच्चे की शादी हो रही थी. महिपाल ने रिपोर्ट में बताया कि उसने भारत का जिम्मेदार नागरिक होने के नाते बाल विवाह को रुकवाने के लिए आसींद थाने में पुलिस को सूचना दी. महिपाल का आरोप है कि इसकी जानकारी आरोपितों को हो जाने से शाम करीब चार बजे देवानाथ, मोनू बजाड, पूरण गुर्जर व अन्य 10-15 व्यक्तियों ने सोची समझी साजिश के तहत परिवादी महिपाल के साथ अश्लील गाली-गलौच कर जान से खत्म करने की धमकी दी. ये आरोपित महिपाल को स्कॉर्पियो में जबरन बैठाकर ले गये.

उसके खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं

जंगल में ले जाने के बाद महिपाल को आरोपियों ने जमीन पर पटक दिया और जबरन उसे निर्वस्त्र कर लाठियों व पाइप से मारपीट कर जान से खत्म करने की धमकी दी. महिपाल का आरोप है कि इन आरोपितों ने उसका कैमरा, मोबाइल और 5 हजार रुपये भी जबरन छीन लिये. मारपीट के चलते परिवादी बेहोश हो गया. आरोपित, उसे मरा समझा कर वहां से भाग गये. काफी देर बाद उसे होश आया तो वह जैसे-तैसे घर पहुंचा. 20 फरवरी को उसने आसींद थाने में रिपोर्ट दी तो थाने में उसे मोबाइल व कैमरा आरोपितों से दिला दिया, लेकिन उनके खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की. इस शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी.

रिपोर्ट: रोहित सोनी

Trending news