UPSC टॉपर बनने के पीछे विराट कोहली भी हैं एक वजह! 3rd रैंक वाली अनन्या बोलीं- उनमें एक खास जोश, जो कभी...
Advertisement
trendingNow12209801

UPSC टॉपर बनने के पीछे विराट कोहली भी हैं एक वजह! 3rd रैंक वाली अनन्या बोलीं- उनमें एक खास जोश, जो कभी...

UPSC Topper Donuru Ananya Reddy: साल 2023 की यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) सिविल सेवा परीक्षा में 22 साल की डोनुरु अनन्या रेड्डी ने तीसरा स्थान हासिल किया है. एक वीडियो में अनन्या विराट कोहली की तारीफ करती दिख रही हैं.

 

UPSC टॉपर बनने के पीछे विराट कोहली भी हैं एक वजह! 3rd रैंक वाली अनन्या बोलीं- उनमें एक खास जोश, जो कभी...

Donuru Ananya Reddy: साल 2023 की यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) सिविल सेवा परीक्षा में 22 साल की डोनुरु अनन्या रेड्डी ने तीसरा स्थान हासिल किया है. सोशल मीडिया पर यूपीएससी टॉपर्स के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें से एक वीडियो में अनन्या विराट कोहली की तारीफ करती दिख रही हैं, जिस वजह से वो सबकी सुर्खियों में आ गई हैं. यूपीएससी में तीसरा स्थान हासिल करने वाली 22 साल की अनन्या रेड्डी ने नतीजे आने के बाद पत्रकारों से बात की. उन्होंने बताया, "विराट कोहली मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं. उनमें एक खास जोश है और वो कभी हार नहीं मानने का जज्बा रखते हैं, ये बात मुझे बहुत प्रेरित करती है. चाहे नतीजे कुछ भी हों, हमें हमेशा मेहनत करनी चाहिए और अपने लक्ष्य को पाने का प्रयास करना चाहिए."

यूपीएससी टॉपर विराट कोहली से हुईं प्रेरित

यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी देखी जा रही है और लोग इस वीडियो पर ढेर सारी प्रतिक्रिया दी. वीडियो को एक लाख 65 हजार से ज्यादा लोगों ने देखा और अपनी प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने लिखा, "यही वजह है कि उन्हें रानी कहा जाता है." दूसरे ने लिखा, "कोहली तो हर समझदार शख्स का आदर्श है." तीसरे ने मजाकिया अंदाज में लिखा, "किंग कोहली का जलवा है." अनन्या दिल्ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस की पूर्व छात्रा हैं. उन्होंने वहां से 2021 में जियोलॉजी (ऑनर्स) में बीए की डिग्री हासिल की. इसके बाद वो हैदराबाद में रहकर यूपीएससी की तैयारी करने लगीं और अपने पहले ही प्रयास में परीक्षा पास कर गईं.

आखिर यूपीएससी एग्जाम ही क्यों चुना?

उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, "बचपन से ही मेरे दिमाग में ये ख्याल था. मेरे दादाजी ने ही मुझे यूपीएससी के बारे में बताया था. इसलिए ये ख्वाहिश मेरे मन में हमेशा रही. ग्रेजुएशन के बाद जब मैं करियर के बारे में सोच रही थी, तब मुझे लगा कि सिविल सेवा में मुझे एक खास तरह का मोटिवेशन मिलेगा. मैं देश की सेवा कर सकती हूं और साथ ही प्रशासनिक काम करने का भी मौका मिलेगा. यही चीज मुझे यूपीएससी की तरफ खींच लाई."

आईआईटी कानपुर के एक्स स्टूडेंट आदित्य श्रीवास्तव ने यूपीएससी सिविल सर्विसेज 2023 परीक्षा में टॉप किया, जबकि ओडिशा के मूल निवासी अनिमेष प्रधान ने दूसरी रैंक हासिल की है, जो वर्तमान में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन में कार्यरत हैं.

Trending news