दो गुजराती शख्स ने एयरपोर्ट पर न्यूक्लियर बम को लेकर किया JOKE, पुलिस ने तुरंत ही किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow12195829

दो गुजराती शख्स ने एयरपोर्ट पर न्यूक्लियर बम को लेकर किया JOKE, पुलिस ने तुरंत ही किया गिरफ्तार

Delhi Police: दिल्ली पुलिस ने सोमवार को बताया कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षा जांच के दौरान दो लोगों को पकड़ लिया गया. ये लोग कह रहे थे कि उनके पास न्यूक्लियर बम है. हालांकि, पहले ये बताया गया था कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था, लेकिन बाद में जमानत पर छोड़ दिया गया. 

 

दो गुजराती शख्स ने एयरपोर्ट पर न्यूक्लियर बम को लेकर किया JOKE, पुलिस ने तुरंत ही किया गिरफ्तार

IGI Airport Bomb Joke: दिल्ली पुलिस ने सोमवार को बताया कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षा जांच के दौरान दो लोगों को पकड़ लिया गया. ये लोग कह रहे थे कि उनके पास न्यूक्लियर बम है. हालांकि, पहले ये बताया गया था कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था, लेकिन बाद में जमानत पर छोड़ दिया गया. पुलिस के मुताबिक ये पूरा मामला 5 अप्रैल का है. गुजरात के राजकोट रहने वाले जिग्नेश मालानी और कश्यप कुमार लालानी अहमदाबाद जाने वाली फ्लाइट पकड़ने वाले थे. सुरक्षा जांच के दौरान जब तलाशी ली गई तो दोनों इसका विरोध करने लगे और कहने लगे कि उनके पास परमाणु बम है.

यह भी पढ़ें- Fact Check: सूजी हुई आंखें, कटे होंठ; सीमा हैदर के चेहरे पर कैसे लगी चोट? जानिए वायरल वीडियो की सच्चाई

न्यूक्लियर बम को लेकर मजाक करना पड़ा भारी

एक एयरलाइन के अधिकारी ने दर्ज कराई एफआईआर के मुताबिक, इन दोनों लोगों ने सुरक्षाकर्मियों से पूछा, "अगर मेरे पास परमाणु बम है तो तुम क्या करोगे?" सीनियर पुलिस अधिकारी के मुताबिक, मलानी और लालानी को हिरासत में लिया गया क्योंकि वो विमान और यात्रियों के लिए सुरक्षा खतरा थे. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) ऊषा रंगाणी ने बताया कि जांच में पता चला है कि ये दोनों लोग निर्माण क्षेत्र में काम करने वाले ठेकेदार हैं. इन लोगों की हरकतों की वजह से बाकी यात्रियों को भी विमान में चढ़ने नहीं दिया गया, ताकि विमान और सभी यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.

यह भी पढ़ें: पेरिस में दिखा खुद से साफ-सफाई कर लेने वाला अनोखा टॉयलेट, CCTV फुटेज ने चौंकाया

पुलिस ने दोनों कॉन्ट्रैक्टर को कर लिया अरेस्ट

इन दोनों लोगों की शिकायत और बाद में हुई पूछताछ के आधार पर 5 अप्रैल को भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 182 और 505 (1) (b) के तहत मामला दर्ज किया गया. पुलिस की जांच में पता चला है कि ये दोनों लोग असल में राजकोट के रहने वाले हैं और निर्माण के काम में ठेकेदारी करते हैं. वो किसी बिजनेस पार्टनर से मिलने दिल्ली आए थे. ये पार्टनर दिल्ली के द्वारका इलाके में रहता है और वो लोग SS रेलिंग का सामान खरीदने के सिलसिले में उससे मिले थे. दोनों यात्रियों को जमानत पर रिहा कर दिया गया है, लेकिन पुलिस इस मामले की जांच अभी भी कर रही है.

Trending news