Video: श्रीनगर के डल झील पर पहली बार हुई फॉर्मूला-4 कार रेस, फैन्स ने खूब किया एन्जॉय
Advertisement
trendingNow12162233

Video: श्रीनगर के डल झील पर पहली बार हुई फॉर्मूला-4 कार रेस, फैन्स ने खूब किया एन्जॉय

Trending: कश्मीर की वादियों में बदली-बदली सी हवा नजर आने लगी है. श्रीनगर में पहली बार किसी ने फॉर्मूला-4 को दौड़ते हुए देखा गया. पहली बार श्रीनगर में बुलवार्ड रोड पर फॉर्मूला-4 कार दौड़ का एक जोरदार शो आयोजित हुआ, जिसमें मशहूर फॉर्मूला ड्राइवर्स ने भाग लिया.

 

Video: श्रीनगर के डल झील पर पहली बार हुई फॉर्मूला-4 कार रेस, फैन्स ने खूब किया एन्जॉय

Srinagar Formula 4 Race Video: कश्मीर की वादियों में बदली-बदली सी हवा नजर आने लगी है. श्रीनगर में पहली बार किसी ने फॉर्मूला-4 को दौड़ते हुए देखा गया. पहली बार श्रीनगर में बुलवार्ड रोड पर फॉर्मूला-4 कार दौड़ का एक जोरदार शो आयोजित हुआ, जिसमें मशहूर फॉर्मूला ड्राइवर्स ने भाग लिया. यह आयोजन कश्मीर में एडवेंचर टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए किया गया. यह रोमांचकारी शो बुलेवर्ड रोड पर देखा गया. डल झील के पास 1.7 किमी के रोड पर हुवी रेस और स्टंट भी देखे गए. यह रेस कश्मीर के टूरिज्म डिपार्टमेंट के जरिए फॉर्मूला-4 और इंडियन रेसिंग लीग के सहयोग से आयोजित की गई थी.

श्रीनगर के डल झील पर रेसिंग

आयोजकों के लिए, यह आयोजन केवल गति और प्रतिस्पर्धा के बारे में नहीं था, बल्कि लचीलेपन और एकता का उत्सव था. अक्सर संघर्ष से घिरे रहने वाले क्षेत्र में फॉर्मूला 4 रेस आशा की किरण के रूप में कार्य करती है, जो साहसिक पर्यटन के केंद्र के रूप में कश्मीर की क्षमता का प्रतीक है. कश्मीर के संभागीय आयुक्त विजय कुमार बिधूड़ी ने श्रीनगर में कार्यक्रम की मेजबानी को महत्वपूर्ण उपलब्धियों में से एक बताते हुए कहा कि इससे कश्मीरी खेल प्रशंसकों के लिए विकल्पों की श्रृंखला का विस्तार होगा.

 

 

 

कश्मीर टूरिज्म को बढ़ाने के हुई रेसिंग

आयोजकों के अधिकारियों के अनुसार, यह प्रोग्राम कश्मीर टूरिज्म को बढ़ावा देने और घाटी के युवाओं में मोटर स्पोर्ट्स के प्रति जुनून पैदा करने के लिए आयोजित किया जा रहा है. पिछले कुछ सालों से कश्मीर मोटर स्पोर्ट्स आयोजनों के क्षेत्र में पॉपुलैरिटी हासिल कर रहा है. ये फॉर्मूला ड्राइवर फॉर्मूला-4 खेल में अपना करियर बनाने के लिए हमारे युवाओं का मनोबल बढ़ाएंगे. 

रिपोर्ट: खालिद हुसैन

Trending news