Lok Sabha Election: नशे की हालत में मतदान प्रशिक्षण केंद्र पहुंचे दो टीचर, कलेक्टर ने तुरंत लिया एक्शन
Advertisement
trendingNow12197014

Lok Sabha Election: नशे की हालत में मतदान प्रशिक्षण केंद्र पहुंचे दो टीचर, कलेक्टर ने तुरंत लिया एक्शन

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में दो शिक्षकों के खिलाफ कलेक्टर ने एक्शन लिया है. दोनों सहायक शिक्षक मतदान प्रशिक्षण कर्याक्रम में शराब पीकर पहुंचे थे, जिन्हें निलंबित कर दिया गया है. साथ ही 2 अन्य  शिक्षकों को कारण बताओ नोटीस भी जारी किया है. 

 

Jagdalpur collector suspends two drunken teachers

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: बस्तर जिले के जगदलपुर मतदान प्रशिक्षण केंद्र में दो सहायक शिक्षक नशे की हालत में पहुंचे. इस बात की जानकारी मिलते ही कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने दोनों शिक्षकों के खिलाफ तुरंत एक्शन लिया है. कलेक्टर ने दोनों को निलंबित कर दिया है. साथ ही प्रशिक्षण में लापरवाही बरतने वाले 2 अन्य शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

डॉक्टर ने की नशे की पुष्टि 
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 1 अप्रैल को जगदलपुर के विद्या ज्योति स्कूल में मतदान प्रशिक्षण आयोजित किया गया था. इस दौरान सहायक शिक्षक विनय कुमार मिंज और खगेश्वर कश्यप प्रशिक्षण में शराब का सेवन करके पंहुच गए थे. शिकायत मिलने के बाद दोनों शिक्षकों का टेस्ट कराया गया, जिसमें डॉक्टर ने शराब के सेवन की पुष्टि की थी. 

कलेक्टर ने लिया एक्शन
डॉक्टर की रिपोर्ट आने के बाद कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विजय दयाराम के. ने सहायक शिक्षक विनय कुमार मिंज, और खगेश्वर कश्यप के खिलाफ एक्शन लिया है. उन्होंने छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण 1965 के नियम 09 के तहत अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए दोनों को निलंबित कर दिया है.

इसके अलावा दो अन्य शिक्षकों से मंगा कारण बताओ नोटीस
इसके अलावा मतदान प्रशिक्षण कार्यक्रम में 7 अप्रैल को पीठासीन अधिकारी की शराब सेवन के संदेह पर जांच कराई गई, जिसमें पुष्टि हुई. इसके बाद व्याख्याता भदरू राम बघेल को कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है. इसी तरह मतदान अधिकारी क्रमांक 1 द्वितीय में प्रशिक्षण कार्यक्रम से बिना किसी जानकारी के अनाधिकृत रूप से प्रशिक्षण छोड़कर जाने वाले प्रिंसिपल रमेश कुमार नगे को भी कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है.   

स्कूल में नशे की हालत में पहुंचे थे शिक्षक
बता दें कि कई बार छत्तीसगढ़ के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के नशे के हालत में पहुंचने के मामले सामने आ चुके हैं. बिलासपुर जिले के प्राइमरी स्कूल में पदस्थ सहायक शिक्षक संतोष कुमार केवट स्कूल में ही महिला टीचर के सामने पेग बाना रहे थे. ऐसे करते हुए उनका एक वीडियो भी वायरल हुआ था. वहीं बस्तर जिले में तो बच्चे ही टीचर के रोज नशे में आने से परेशान थे. इस मामले का एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें सरकारी स्कूल शिक्षक नशे की हालत में स्कूल पहुंचा था. एक बार शिक्षक नशे की हालत में बच्चों से गाली-गलोच करते भी नजर आए, जिस पर बच्चो ने उस शिक्षक पर अपने जूते-चप्पल फेंककर गुस्सा जाहिर किया था.

Trending news