मौत से बेखौफ नर्सें: खुद से पहले नवजात बच्चों की करने लगी हिफाजत, CCTV फुटेज देख दुनिया कर रही सलाम
Advertisement
trendingNow12188973

मौत से बेखौफ नर्सें: खुद से पहले नवजात बच्चों की करने लगी हिफाजत, CCTV फुटेज देख दुनिया कर रही सलाम

Trending News: ताइवान में बुधवार को आए एक बड़े भूकंप के दौरान एक सीसीटीवी फुटेज वायरल हो रहा है. यह वीडियो एक अस्पताल का है, जिसमें ताइवान की नर्स तेज भूकंप में अपनी चिंता न करते हुए नवजात शिशुओं को बचाने में जुट गईं.

 

मौत से बेखौफ नर्सें: खुद से पहले नवजात बच्चों की करने लगी हिफाजत, CCTV फुटेज देख दुनिया कर रही सलाम

Taiwan Earthquake Nurse Video: ताइवान में बुधवार को आए एक बड़े भूकंप के दौरान एक सीसीटीवी फुटेज वायरल हो रहा है. यह वीडियो एक अस्पताल का है, जिसमें ताइवान की नर्स तेज भूकंप में अपनी चिंता न करते हुए नवजात शिशुओं को बचाने में जुट गईं. अस्पताल में नवजात शिशुओं की रक्षा के लिए तुरंत एक्टिव हुईं नर्सों की काफी वाहवाही हो रही है. एक अस्पताल में काम करने वाली एक नर्स ने इस वीडियो का फुटेज दिया, लेकिन उसने अपना नाम बताने से इनकार कर दिया. अस्पताल में नर्सें तेजी से नवजात शिशुओं को कमरे के बीच में ले जा रही हैं और जमीन के हिलने के दौरान उनके पालनों को स्थिर रखने की कोशिश कर रही हैं. लगभग दस शिशुओं को तीन नर्सों ने सहारा दिया.

यह भी पढ़ें: जर्मनी को सबक सिखाने के लिए बोत्सवाना के राष्ट्रपति ने गिफ्ट में भेजे 20 हजार हाथी, बोले- मना नहीं कर सकते

ताइवान में नर्सों ने जान पर खेलकर बच्चों को बचाया

इसी दौरान ह्सिनचु स्थित ली पोस्टपार्टम केयर होम ने भी एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें दिखाया गया कि नर्सें शिशुओं की रक्षा के लिए ऐसे ही कदम उठा रही हैं. वीडियो में भूकंप के दौरान लिए जाने वाले ज़रूरी सुरक्षा उपायों के बारे में भी बताया गया है. केयर होम ने बताया कि भूकंप आने पर नर्सों को पालनों को खिड़कियों और अलमारियों से दूर ले जाना होता है और पालनों को हिलने से रोकना होता है. इंटरनेट पर लोगों ने भूकंप के दौरान नर्सों की हिम्मत और शांति की तारीफ की. केयर होम की पोस्ट के जवाब में लोगों ने नर्सों को उनके कठिन काम और नवजात शिशुओं की रक्षा के लिए अपनी जान जोखिम में डालने के लिए धन्यवाद दिया.

 

 

यह भी पढ़ें: अंतरिक्ष में जाकर धीमी हो जाती है इंसान की उम्र, जानें क्या है वजह

भूकंप से हिल गया पूरा ताइवान, 25 साल पहले मची थी तबाही

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीते बुधवार की सुबह 8 बजे से कुछ पहले पूर्वी तट पर 7.4 तीव्रता का भूकंप आया था. मृतकों की संख्या अब तक 9 हो चुकी है और 1000 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं. ये ताइवान में पिछले 25 सालों में आया सबसे जबरदस्त भूकंप है. इससे पहले 1999 में नान्टौ इलाके में 7.2 तीव्रता का भूकंप आया था, जिसमें 2,500 से ज़्यादा लोगों की मौत हो गई थी और 1,300 से ज़्यादा घायल हुए थे. बुधवार को आया भूकंप सुबह 8 बजे से पहले आया था. ये भूकंप पहाड़ी इलाके वाले हुआलियन जिले के समुद्र तट के पास आया था, उस वक्त लोग काम या स्कूल जाने की तैयारी कर रहे थे.

Trending news